टीम इंडिया हेड कोच टेस्ट : वेस्टइंडीज के दिग्गज ने पहले ही मानी हार, कही ये बात

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2019 - 06:24 PM (IST)

मुंबई : वेस्टइंडीज के पूर्व सलामी बल्लेबाज फिल सिमंस ने भारतीय टीम के मुख्य कोच बनने की दौड़ से पहले ही अपना नाम वापस ले लिया है। अब इस पद के लिए पांच दावेदार बच गए हैं जिसमें मौजूदा कोच रवि शास्त्री सबसे मजबूत हैं। सिमंस के हटने के बाद कपिल देव की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति यहां शुक्रवार को पांच उम्मीदवारों का साक्षात्कार कर रही हैं। हालांकि कप्तान विराट कोहली के सार्वजनिक समर्थन के बाद अगर शास्त्री को 2021 में भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप तक दोबारा जिम्मेदारी मिलती है तो अधिक हैरानी नहीं होगी। 

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि- फिल सिमंस ने आधिकारिक तौर बीसीसीआई से कहा कि वह साक्षात्कार के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। अब इस पद की दावेदारी के लिए 5 उम्मीदवार बचे है। यहां के एक होटल में मुंबई इंडियंस के पूर्व कोच रोबिन सिंह और लालचंद राजपूत 3 सदस्यीय पैनल के समक्ष साक्षात्कार के लिए पहुंचे जिसमें कपिल के अलावा अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी मौजूद हैं।

आस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंडर और श्रीलंका के पूर्व कोच टाम मूडी ने स्काइप के जरिए साक्षात्कार दिया। सीएसी ने लगभग 40 मिनट तक भारत की 2007 की विश्व टी-20 जीतने वाली टीम के मैनेजर राजपूत का साक्षात्कार किया। साक्षात्कार के बाद राजपूत ने पत्रकारों से कहा- मुझे उम्मीद है। राष्ट्रीय टीम के पूर्व क्षेत्ररक्षक कोच रोबिन सिंह ने भी सकारात्मक दिखे, उन्होंने कहा- साक्षात्कार अच्छा हुआ। माइक हेसन का साक्षात्कार दोपहर बाद होगा जबकि शास्त्री भारतीय समयानुसार शाम साढ़े 5 बजे सीएससी के समक्ष पेश होंगे।

Jasmeet