दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस खिलाड़ी को याद कर रही है टीम इंडिया : आकाश चोपड़ा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 14, 2022 - 04:33 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में संघर्ष करती नजर आ रही है। टीम को ऋषभ पंत की कप्तानी में पहले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा और आज (14 जून) तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम सीरीज में बने रहने के लिए उतरेगी। मैच से पहले भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा कि कटक में टीम की हार के बाद भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज के लिए अपने शुरुआती बल्लेबाज केएल राहुल की कमी खल रही है। 

चोपड़ा ने कहा कि कोई नहीं कह रहा है कि दक्षिण अफ्रीका (एडेन) मार्कराम या (क्विंटन) डी कॉक को मिस कर रही है। भारतीय टीम केएल राहुल को काफी मिस कर रही है। जब विपक्ष भारत के बल्लेबाजी क्रम में राहुल, रोहित और विराट जैसे नामों को गायब देखता है तो उनका आत्मविश्वास एक अलग स्तर का होता है। लेकिन जब कोई टीम जीतती है तो किसी की कमी नहीं खलती। 

रस्सी वैन डेर डूसन और डेविड मिलर की 131 रनों की नाबाद साझेदारी की बदौलत भारत ने पहला मैच गंवा दिया जब दर्शकों ने सात विकेट और पांच गेंद शेष रहते 212 रनों के लक्ष्य का पीछा किया। दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 149 रनों का पीछा करते हुए चार विकेट और दस गेंद शेष रहते हेनरिक क्लासेन की वीरता की बदौलत 46 गेंदों पर 81 रन बनाए और मैच जीत लिया। 

गौर हो कि केएल राहुल कमर की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं वरिष्ठ खिलाड़ियों जैसे रोहित, कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। केएल राहुल को कप्तानी सौंपी गई थी लेकिन उनके चोटिल होने के बाद पंत को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई और हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया गया। 
 

Content Writer

Sanjeev