अक्षर पटेल की फिटनेस के लिए जद्दोजहद कर रही है टीम इंडिया, BCCI ने शेयर की वीडियो

punjabkesari.in Thursday, Feb 11, 2021 - 07:07 PM (IST)

चेन्नई : इंग्लैंड से पहले टेस्ट में 227 रन की करारी हार के बाद टीम इंडिया लेफ्ट आर्म स्पिन आलराउंडर अक्षर पटेल को चेन्नई में शनिवार से होने वाले दूसरे टेस्ट में खेलाना चाहती है लेकिन अक्षर की फिटनेस को लेकर टीम जद्दोजहद कर रही है ताकि दूसरे टेस्ट में उपयुक्त संयोजन के साथ सर्वश्रेष्ठ एकादश को खेलाया जा सके। अक्षर को पहले टेस्ट की पूर्वसंध्या पर बाएं घुटने में दर्द के कारण आखिरी मौके पर मैच से हटाना पड़ा था। अक्षर ने दूसरे टेस्ट के लिए नेट पर गेंदबाजी अभ्यास शुरू कर दिया है।

अक्षर का फिटनेस टेस्ट किया जाना है जिसके बाद जाकर ही उनके खेलने को लेकर स्थिति साफ हो पाएगी। इसमें कोई दो राय नहीं है कि पटेल के फिट न होने से टीम में एक अन्य गेंदबाज और बल्लेबाज की कमी खल रही है। पहले टेस्ट की पहली पारी में जहां तीनों प्रमुख गेंदबाजों इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने सपाट पिच पर बल्लेबाजों पर नियंत्रण रखा तो वहीं ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर और लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम ने रन लुटाए। धीमी पिच पर नदीम सटीक जगह पर सही गेंद फेंकने के लिए जूझ रहे थे जबकि पटेल नदीम की तुलना में स्वाभाविक तौर पर ही तेज गेंद फेंकते हैं जिस पर स्वीप शॉट मारना मुश्किल होता है। 

चिंता का विषय यह है कि अगर पटेल फिट नहीं होते हैं तो भारत के लिए फैसला लेना मुश्किल होगा और नदीम या राहुल चाहर में से किसे एकादश में रखा जाए। इसके अलावा अगर चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की टीम में जगह बनती है तो सुंदर को बाहर बैठना पड़ सकता है। इस पर टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि अगर तेज गेंदबाजों और अश्विन की बात करें तो हमने लगातार अच्छी जगह पर गेंदबाजी की, लेकिन सुंदर और नदीम भी इसी तरह गेंदबाजी करते तो हम इंग्लैंड पर ज्यादा दबाव बनाने के साथ-साथ 80 या 90 रन कम कर सकते थे। अगर हम लगातार उन पर दबाव बनाते तो मुझे पूरा यकीन है कि हमें इसके नतीजे मिलते जो कई बार मिले हैं।

Content Writer

Raj chaurasiya