क्रिकेट विश्व कप विजेता कप्तान बोले- Team India है आगमी विश्व कप की दावेदार, दी एक सलाह

punjabkesari.in Tuesday, Aug 01, 2023 - 08:40 PM (IST)

खेल डेस्क : क्रिकेट विश्व कप 2023 भारत में होना है ऐसे में कई पूर्व क्रिकेट दिग्गज पहले ही घरेलू परिस्थितियों के कारण भारत को कप जीतने का प्रमुख दावेदार बता रहे हैं। इसी सीरीज में अब इंगलैंड के पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) भी जुड़ गए हैं। उन्होंने टीम इंडिया (Team India) की प्रशंसा की साथ ही साथ टी10 प्रारूप को लोकप्रिय बनाने पर जोर दिया।

 

मॉर्गन (Eoin Morgan) ने एक इंटरव्यू में कहा कि भारतीय प्रशंसकों का उत्साह और जुनून अद्वितीय है, जो इसे विशेष बनाता है। मॉर्गन ने भारतीय क्रिकेट टीम की भी प्रशंसा की, जिसे उन्होंने भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने वाले 2023 विश्व कप के लिए मजबूत दावेदार माना।

 

मॉर्गन ने सलाह दी कि टीम के पास जबरदस्त कौशल है और यह वास्तव में आगामी विश्व कप (Cricket World Cup) में मजबूत दावेदार हो सकती है। उन्हें 2011 विश्व कप में भाग लेने वाले लोगों के साथ जुड़ने और उनके अनुभवों से सीखने की भी जरूरत है।

 

मॉर्गन ने यह भी विश्वास व्यक्त किया कि 2023 एकदिवसीय विश्व कप खिलाड़ियों के लिए "सुनहरा अवसर" प्रदान करेगा। उनका मानना है कि यह विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े मंचों में से एक पर अमिट छाप छोड़ने का मौका है।

 

मोर्गन ने इसके साथ ही टी10 प्रारूप को लोकप्रिय बनाने की पुरजोर वकालत की। उन्होंने कहा कि वास्तव में टी10 प्रारूप पर भी विचार किया जाना चाहिए, जिससे क्रिकेट को अपनी पहुंच और समावेशिता का विस्तार करने में मदद मिलेगी।

Content Writer

Jasmeet