जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में टीम इंडिया आयरलैंड रवाना, जानें कब और कहां खेली जाएगी टी20 सीरीज

punjabkesari.in Tuesday, Aug 15, 2023 - 03:04 PM (IST)

नई दिल्ली : जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में एक नए रूप वाली भारतीय टीम डबलिन में खेली जाने वाली तीन मैचों की टी2आई श्रृंखला के लिए आयरलैंड के लिए रवाना हो गई है। यह सीरीज 18 से 23 अगस्त तक आयोजित की जाएगी। बीसीसीआई ने दौरे के लिए कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दिया है क्योंकि एशिया कप से पहले उनके शिविर के लिए भारत में जुटने की उम्मीद है।

यह समूह युवाओं से भरा है जो लंबी चोट के बाद वापसी कर रहे बुमराह के नेतृत्व में अपनी छाप छोड़ने को उत्सुक होंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर खिलाड़ियों की रवानगी की तस्वीरें अपलोड कीं। टीम में बुमराह के अलावा रुतुराज गायकवाड़, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह और शिवम दुबे भी शामिल हैं। 

भारत और आयरलैंड के बीच टी20 सीरीज 18 अगस्त से शुरू होगी और तीनों मैच डबलिन के द विलेज में खेले जाएंगे। टीम में रिंकू सिंह जैसे नए चेहरे भी शामिल हैं, जिन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 14 मैचों में 59 से अधिक की औसत और चार अर्धशतकों के साथ 474 रन बनाए थे। 

तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने आखिरी बार अगस्त 2022 में जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया के लिए खेला था। तनाव फ्रैक्चर के कारण वह आईपीएल 2023 से चूक गए, जहां उन्हें राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलना था। ऑलराउंडर शिवम दुबे ने आखिरी बार फरवरी 2020 में भारत के लिए खेला था, चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 2023 के कठिन आईपीएल सीजन के बाद टीम में वापसी की और 16 मैचों में तीन अर्द्धशतक के साथ 418 रन बनाए और अपनी पारी से प्रभावित किया। 

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया : जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (वीसी), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, अवेश खान। 

Content Writer

Sanjeev