पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का हुअा एेलान, 'हिटमैन' को मिला मौका

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 11:46 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 6 दिसंबर से शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज के लिए दोनों टीमें जोरो-शोरों से तैयारियों में जुटी हैं। इस सीरीज में अभी आक्रामकता, स्लेजिंग, जैसे मुद्दों पर भी बयानबाजी काफी पहले से चली आ रही है।

बीसीसीआई ने एक दिन पहले टवीटर के जरिए अपने 12 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है। जो इस चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं। इन 12 खिलाड़ियों में चार गेंदबाज शामिल हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि टीम इडिंया इस मुकाबले में चार गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरने वाली है।  



भारतीय टीम की पारी का आगाज मुरली विजय और केएल राहुल कर सकते हैं। वहीं रविंद्र जडेजा टीम का हिस्सा नहीं हैं। भुवनेश्वर कुमार को भी 12 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। तेज गेंदबाजी के लिए मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह पर टीम मैनेजमेंट ने भरोसा जताया है। 12 सदस्यीय टीम में हनुमा विहारी भी शामिल हैं और रोहित शर्मा भी। इन दोनों में से किसी एक को ही प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी। ऑस्ट्रेलिया की तरह भारत भी चार स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के साथ उतरेगा। 

एडिलेड टेस्ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार हैं

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा।

ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग इलेवन

मार्कस हैरिस, एरन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल मार्श, नाथन लायन, जोश हेजलवुड।

 

neel