स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत के अभियान को जारी रखने उतरेगी टीम इंडिया

punjabkesari.in Thursday, Nov 04, 2021 - 04:07 PM (IST)

दुबई : सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर होने के कारण ‘अगर मगर' के फेर में फंसी भारतीय टीम टी20 विश्व कप में स्कॉटलैंड के खिलाफ शुक्रवार को एक और ‘करो या मरो'' के मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी। अफगानिस्तान पर 66 रन से मिली जीत के बाद भारत की नजरें उस लय को कायम रखने पर लगी होगी। भारत को न सिर्फ जीत दर्ज करनी होगी बल्कि रनरेट सुधारने के लिए विशाल अंतर से जीत और दूसरी टीमों के नतीजे अपने अनुकूल रहने की भी उम्मीद करनी होगी।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से पहले दो मैचों में करारी हार से भारत का रनरेट भी खराब हो गया है। भारत के लिए अब हर मैच करो या मरो का ही है। पाकिस्तान लगातार चार जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंच चुका है और न्यूजीलैंड के भी ग्रुप दो से पहुंचने की संभावना प्रबल है। वैसे न्यूजीलैंड अगर नामीबिया या अफगानिस्तान से हारता है तो भारत की उम्मीदें बन सकती है। भारतीय टीम हालांकि उसी पर फोकस करना चाहेगी जो उसके हाथ में है। ऐसे में विराट कोहली और टीम की नजरें स्कॉटलैंड को भारी अंतर से हराने पर लगी है। 

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ नाकाम रहे भारत के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ने अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। तीसरे नंबर पर उतारने के विवादास्पद फैसले के बाद रोहित शर्मा से फिर पारी की शुरूआत कराई गई और उन्होंने शानदार अर्धशतक जमाकर अपना फॉर्म जाहिर कर दिया। रोहित ने मैच के बाद स्वीकार किया कि पहले दो मैचों में कुछ फैसले गलत हो गए लेकिन कहा कि लगातार क्रिकेट खेलने से हुई मानसिक थकान के कारण ऐसा होता है। रोहित, के एल राहुल, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या सभी ने अफगानिस्तान के खिलाफ रन बनाए।

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में बाहर रहने के बाद टीम में लौटे सूर्यकुमार यादव के आने से बल्लेबाजी मजबूत हुई है । उनके अलावा रविंद्र जडेजा भी निचले क्रम पर उपयोगी साबित होते हैं। गेंदबाजी में चार साल बाद टी20 मैच खेल रहे रविचंद्रन अश्विन ने चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट लिए। उन्हें लगातार बाहर रखने के फैसले की आलोचना के बाद आखिरकार उन्हें अंतिम एकादश में जगह दी गई।

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर

स्कॉटलैंड: काइल कोएत्जर (कप्तान), रिची बेरिंगटन, डायलन बज, मैथ्यू क्रॉस, जोश डेवी, एलेस्डेयर इवांस, क्रिस ग्रीव्स, माइकल लीस्क, कैलम मैकलियोड, जॉर्ज मुन्सी, साफयान शरीफ, हमजा ताहिर, क्रेग वॉलेस, मार्क वॉट और ब्रेडली व्हील मैच का समय : शाम 7 . 30 बजे से । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News