कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बावजूद दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 12:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कोविड-19 वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरों के बावजूद भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आगे बढ़ने के लिए तैयार है। हालांकि इससे पहले ये जानकारी सामने आई थी कि बीसीसीआई स्थिति पर नजर बनाए हुए है और दौरा 9 दिन देरी से हो सकता है। 

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को सभी एहतियाती उपाय करने और सीरीज के लिए एक सुरक्षित जैव-सुरक्षित बुलबुला बनाने का आश्वासन दिया। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी कहा कि जहां तक ​​दौरे की बात है तो कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसी के साथ ही बीसीसीआई ने ये भी कहा कि खिलाड़ियों के लिए किसी हार्ड क्वारंटाइन की जरूरत नहीं होगी। 

एक मीडिया हाउसे बातचीत में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि हम दक्षिण अफ्रीका जा रहे हैं। हमें जो जानकारी मिली है, वह यह है कि सीएसए द्वारा बनाया गया बायो-बबल सुरक्षित है। साथ ही यह कितना गंभीर और हानिकारक हो सकता है, इसके बारे में अभी तक बहुत अधिक डेटा उपलब्ध नहीं है। साथ ही हमें सरकार की ओर से दौरे को आगे नहीं बढ़ाने की कोई सूचना नहीं मिली है। 

अधिकारी के हवाले से आगे कहा गया कि टीम जल्द ही बुलबुले में प्रवेश करेगी और एक चार्टर प्लेन से यात्रा करेगी। यहां तक ​​​​कि अगर देरी होती है तो यह बबल टू बबल ट्रांसफर होगा और इसलिए किसी सख्त क्वारंटाइन की आवश्यकता नहीं होगी। 

भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान तीन टेस्ट, तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 मैच खेलने हैं जिसकी शुरुआत शुक्रवार 17 दिसंबर से जोहान्सबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम में टेस्ट मैच से होगी। हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक आगामी दौरे के लिए टीम की घोषणा नहीं की है। टीम इंडिया इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेल रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News