टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी पांच मैचों की टी20 सीरीज, शेड्यूल आया सामने

punjabkesari.in Sunday, Apr 24, 2022 - 11:27 AM (IST)

मुंबई : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के समापन के बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलेगी जिसका पहला मैच 9 जून को नई दिल्ली में होना है। यह पांच मैचों की टी20 सीरीज 11 दिनों तक होगी जिसका समापन बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अंतिम मैच के साथ होगा। 

यह 2022 में घर पर भारत की तीसरी टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला होगी, उन्होंने इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज और श्रीलंका दोनों को 3-0 से हराया। ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2022 कुछ ही महीने दूर हैं, यह मेजबानों के लिए अपनी बेंच स्ट्रेंथ के साथ प्रयोग करने का एक अच्छा अवसर होगा। भारत का सबसे छोटे प्रारूप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ थोड़ा बेहतर रिकॉर्ड है जिसने अपने 15 मैचों में से नौ जीते हैं और प्रोटियाज ने 6 में जीत दर्ज की है। 

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के सीईओ फोलेत्सी मोसेकी ने कहा कि हम सीजन के लिए प्रोटियाज पुरुषों के यात्रा कार्यक्रम में इन जुड़नार को जोड़ने के लिए उत्साहित हैं। इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप और अगले साल भारत में आईसीसी विश्व कप होने वाला है। ऐसे में यह हमारी टीम के लिए एक विशाल सफेद गेंद का दौरा है। 

उन्होंने कहा कि यह कहने की जरूरत नहीं है कि खेल का समय हमारी टीम के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि वे अपने संयोजन को सही करना चाहते हैं। हम एक विस्फोटक और अत्यधिक प्रतिस्पर्धी श्रृंखला होने का वादा करते हैं। 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज का शेड्यूल 

पहला टी20 : 9 जून, नई दिल्ली 
दूसरा टी20: 12 जून, कटक 
तीसरा टी20: 14 जून, विजाग 
चौथा टी20: 17 जून, राजकोट 
पांचवां टी20 : 19 जून, बेंगलुरु 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News