राहुल द्रविड़ के लिए टी20 विश्व कप जीते टीम इंडिया : वीरेंद्र सहवाग

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 09:09 PM (IST)

खेल डैस्क : राहुल द्रविड़ जब तक टीम इंडिया में बतौर बल्लेबाज रहे वह आईसीसी ट्रॉफी से दूर रहे। 2002 चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम श्रीलंका के साथ संयुक्त विजेता रही थी। इसके बाद 2003 में वनडे विश्व कप फाइनल खेला लेकिन ट्रॉफी हाथ नहीं आई। 2007 वनडे विश्व कप में वह कप्तान थे लेकिन टीम इंडिया पहले ही दौर में बार  हो गई थी। 2011 वनडे विश्व कप में द्रविड़ खेले नहीं। यह विश्व कप भारत के हाथ लग गया। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने मौजूदा टी20 विश्व कप में टीम इंडिया से अपील की है कि वह विश्व कप खिताब अपने दिग्गज प्लेयर राहुल द्रविड़ के लिए जीते।

 

Team India, T20 World Cup 2024, Rahul Dravid, Virender Sehwag, cricket news, Sports, टीम इंडिया, टी20 विश्व कप 2024, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग, क्रिकेट समाचार, खेल

 

सहवाग ने कहा कि मौजूदा भारतीय टीम में हर किसी को द्रविड़ के सम्मान में ट्रॉफी जीतने के लिए प्रेरित होना चाहिए। वह भारत की अब तक की सबसे महान प्रतिभाओं में से एक हैं और सहवाग चाहते हैं कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम अच्छा प्रदर्शन करे और उन्हें विश्व चैंपियन कहलाने का मौका दे। सहवाग ने कहा कि हमने 2011 विश्व कप सचिन तेंदुलकर के लिए खेला था। तो ये टी20 वर्ल्ड कप राहुल द्रविड़ के लिए हो सकता है. सहवाग ने क्रिकबज से कहा, कम से कम एक कोच के रूप में उन्हें विश्व कप जीतने और विश्व कप विजेता होने का तमगा हासिल करने का मौका मिलता है, जो उन्हें एक खिलाड़ी के रूप में नहीं मिला।

 

Team India, T20 World Cup 2024, Rahul Dravid, Virender Sehwag, cricket news, Sports, टीम इंडिया, टी20 विश्व कप 2024, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग, क्रिकेट समाचार, खेल

 

द्रविड़ ने 2012 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया और आईपीएल खेलना जारी रखा लेकिन वहां भी इस दिग्गज क्रिकेटर को सफलता नहीं मिल सकी। फिर द्रविड़ कोचिंग में शामिल हुए और भारत की अंडर19 टीम के मुख्य कोच के रूप में भारी सफलता हासिल की, लेकिन सीनियर टीम में वह अपनी सफलता दोहरा नहीं सके। हालांकि उनके मार्गदर्शन में भारत ने 2022 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल खेला लेकिन वहां इंग्लैंड से हार झेलनी पड़ी। इसी तरह 2023 वनडे विश्व कप फाइनल और उसके बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी। अब बतौर कोच उनके लिए टी20 विश्व  कप आखिरी टूर्नामेंट हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News