एशिया कप जीतने के बाद भारत के अंडर-19 कप्तान यश ढुल के पिता ने कही ये बात

punjabkesari.in Saturday, Jan 01, 2022 - 02:40 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत की अंडर-19 टीम ने शुक्रवार को श्रीलंका को हराकर रिकॉर्ड 8वीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया। खिताब जीतने के बाद कप्तान यश ढुल के पिता ने खुशी व्यक्त की और कहा कि पूरे परिवार को मैच को लाइव देखने का मौका मिला। अंगक्रिश रघुवंशी ने अर्धशतक जमाया जबकि शेख रशीद ने नाबाद 31 रन बनाए जिससे भारत ने शुक्रवार को यहां अंडर-19 एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका को नौ विकेट से हरा दिया। 

यश ढुल के पिता विजय ढुल ने बताया, पूरी अंडर-19 टीम के प्रदर्शन से परिवार खुश है और आज हमें एक लाइव मैच देखने का मौका मिला है। हर माता-पिता अपने बच्चे को खेलते देखना चाहते हैं। खेल में आपको गति की आवश्यकता होती है क्योंकि यह एक टीम गेम है और एक टीम गेम में यदि बॉन्डिंग बेहतर है तो यह कठिन मैचों में अच्छा काम करती है। यह टीम बहुत प्रतिभाशाली है और इस टीम में कई लड़के भारत के भविष्य हैं जो अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

विजय ने यह भी कहा कि उनका परिवार हमेशा उनके बेटे को सकारात्मक सोचना और हर स्थिति की वास्तविकता को स्वीकार करना सिखाता है। उन्होंने कहा कि हम उसे हर समय सकारात्मक रहने के लिए कहते हैं। आपको स्थिति को स्वीकार करने की आवश्यकता है। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने स्थिति को स्वीकार किया और हारने के बावजूद वे सकारात्मक रहे और एशिया कप जीता। अब टीम अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए सीधे वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी। 

Content Writer

Sanjeev