अफ्रीकी कप्तान Temba Bavuma का दावा- हमारा यह एक खिलाड़ी पड़ेगा Team india पर भारी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 08, 2022 - 08:27 PM (IST)

नई दिल्ली : केएल राहुल के चोटिल होने से जहां भारतीय खेमे में निराशा पाई जा रही है वहीं दक्षिण अफ्रीकी खेमा खुश नजर आ रहा है। भारतीय टीम ने नौ जून को द. अफ्रीका के साथ पहला टी-20 मैच खेलना है। इससे पहले अफ्रीकी कप्तान तेम्बा बावुमा ने अपने प्लेयरों से बढिय़ा प्रदर्शन की उम्मीद की है। बावुमा ने मैच से एक दिन पहले कहा कि उनके तेज गेंदबाज एनरिक नोर्किया भले ही इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन वह भारत के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में अहम भूमिका अदा करेंगे। उन्हें काफी तुजुर्बा है जोकि भारतीय बल्लेबाजों पर भारी पड़ सकता है। 

नोर्किया कूल्हे की चोट के कारण पिछले साल टी-20 विश्व कप के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर थे। इस तेज गेंदबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए वापसी की, पर शुरू के कुछ मैचों में बाहर रहे। हालांकि उनमें उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की झलक दिखाई नहीं दी।

बावुमा ने भारत के खिलाफ पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि एनरिक हमारे लिए बड़ा खिलाड़ी है, वह गेंदबाजी इकाई का अहम हिस्सा है। जब वह आईपीएल से जुड़ा था तो वह चोट के कारण काफी लंबे समय से बाहर था। उन्होंने कहा कि लेकिन वह जितना ज्यादा खेलेगा, उतना ही उस स्तर के करीब पहुंच जाएगा, जिसका वह सक्षम है। वह हमारी टीम का अहम सदस्य है और हम उससे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं। 

 

पिछली बार जब दोनों टीमें भिड़ी थीं तो मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने साल के शुरू में 3 टेस्ट और इतने ही वनडे मैचों के दौरे पर 6 में से 5 मैच जीते थे। हालांकि बावुमा की टीम को अब युवा भारतीय टीम से भिडऩा है। उन्होंने कहा कि यह रोमांचक श्रृंखला है। हम हाल में भारतीय टीम से भिड़े थे लेकिन यह अलग दिखने (युवा खिलाडिय़ों) वाली टीम है।

टीम में काफी युवा चेहरे हैं। कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो खुद को साबित करना चाहेंगे और कुछ भारतीय टीम में स्थान के लिए दावा मजबूत करना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि इसलिए प्रेरणा की कोई कमी नहीं होगी। दक्षिण अफ्रीका में उन्होंने जो प्रदर्शन किया था, हमें नहीं लगता कि वैसा ही प्रदर्शन दिखाई देगा।

Content Writer

Jasmeet