कोहली की शतकीय पारी देखकर तेंदुलकर ने खास अंदाज में दी बधाई

punjabkesari.in Friday, Aug 03, 2018 - 11:17 AM (IST)

नई दिल्लीः बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेले जा पहले टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली की शानदार शतकीय पारी देखकर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने उन्हें खास अंदाज में बधाई दी है। इंग्लैंड ने पहली पारी में सभी विकेट खोकर 287 रन बनाए, जबकि भारत ने कोहली के 149 रनों की बदौलत 274 रन बनाए। कोहली के अलावा बाकी कोई भी भारतीय बल्लेबाज 30 के आंकड़े को भी नहीं छू सका।

कोहली का इस तरह वापसी करना शानदार रहा और लोगों ने ट्विटर पर उन्हें खूब बधाईयां दी, लेकिन क्रिकेट के भगवान तेंदुलकर से तारीफ मिलना किसी भी बल्लेबाज का सपना होता है। तेंदुलकर ने कई बार पहले भी कोहली के लिए ट्वीट किया है। इस बार उन्होंने कोहली को बधाई देते हुए ट्वीट किया कि, ''विराट कोहली द्वारा एक बहुत ही महत्वपूर्ण पारी। टेस्ट सीरीज शुरू करने का शानदार तरीका। आपके टेस्ट शतक पर बधाई।''
 


साल 2014 में भारत ने इंग्लैंड दौरा किया था, जहां उसे 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 से हार झेलनी पड़ी थी। भारत की उस हार में कोहली का भी काफी अहम योगदान था। 5 मैचों की 10 पारियों में कोहली के बल्ले से मात्र 134 रन निकले थे। यहां तक भुवनेश्वर कुमार ने भी उस सीरीज में कोहली से ज्यादा रन बनाए थे। उस दौरे में खराब प्रदर्शन के बाद कोहली की काफी आलोचना हुई थी। लेकिन इस बार अपनी शतकीय पारी से उन्होंने आलोचकों को कड़ा जवाब दिया है।

 

Mohit