टेनिस : पूर्व चैंपियन कैरोलिन वोज्नियाकी को मिला ऑस्ट्रेलियन ओपन में वाइल्डकार्ड

punjabkesari.in Wednesday, Dec 06, 2023 - 08:10 PM (IST)

मेलबर्न : पूर्व विश्व नंबर 1 और 2018 चैंपियन डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी (Caroline Wozniacki) को छह ऑस्ट्रेलियाई प्रतिभाओं के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 के लिए मुख्य ड्रॉ वाइल्डकार्ड दिया गया है। वोज्नियाकी, जिन्होंने 2018 में मेलबर्न पार्क में यह खिताब जीता था, मंगलवार को साल के पहले ग्रैंड स्लैम आयोजन के लिए वाइल्डकार्ड प्राप्तकर्ता के रूप में घोषित सात खिलाड़ियों में से एक थी। अन्य छह प्रतिभाशाली ऑस्ट्रेलियाई किम्बर्ली बिरेल, ओलिविया गैडेकी, तायला प्रेस्टन, जेम्स डकवर्थ, मार्क पोलमैन्स और एडम वाल्टन हैं।


2018 चैंपियन वोज्नियाकी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के आधिकारिक पॉडकास्ट पर 4 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया लौटने के अपने उत्साह का खुलासा किया। 2 बच्चों की 33 वर्षीय मां ने कहा है कि मेरे पास मेलबर्न की बहुत सारी अद्भुत यादें हैं और निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतना करियर का सर्वकालिक आकर्षण है। वोज्नियाकी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020 में संन्यास ले लिया था। साढ़े 3 साल दूर रहने के बाद वोज्नियाकी ने अगस्त 2023 में टेनिस में रोमांचक वापसी की। यूएस ओपन में ग्रैंड स्लैम वापसी से पहले उन्होंने मॉन्ट्रियल और सिनसिनाटी में खेला, जहां वह चौथे में अंतिम चैंपियन कोको गॉफ से हार गईं। 


वोज्नियाकी ने वापसी पर कहा कि मेलबर्न दुनिया में मेरे सबसे पसंदीदा शहरों में से एक है, और मैं इसे अपने परिवार और अपने बच्चों के साथ साझा करने के लिए इंतजार नहीं कर सकती। यह स्पष्ट रूप से एक टूर्नामेंट है जिसमें मैं बेहद सहज महसूस करता हूं। मुझे गेंदों से प्यार है, मुझे कोर्ट से प्यार है, और मुझे प्रशंसकों से प्यार है। मुझे उम्मीद है कि जब मैं वहां सभी को देखूंगी तो मेरा वापस अच्छा स्वागत होगा। मुझे यकीन है कि मैं यह करूंगी। बता दें कि ऑस्ट्रेलियन ओपन 14 से 28 जनवरी तक चलेगा, जिसमें आर्यना सबालेंका का लक्ष्य महिला खिताब का बचाव करना है और नोवाक जोकोविच पुरुष वर्ग में एक और जीत हासिल करना चाहेंगे।
 

Content Writer

Jasmeet