टेनिस प्लेयर दयाना यास्त्रेस्का ने ‘बेहूदा’ फोटो के लिए मांगी माफी

punjabkesari.in Saturday, Jul 11, 2020 - 08:16 PM (IST)

नई दिल्ली : उक्रेन की टेनिस प्लेयर दयाना यास्त्रेस्का वर्तमान में विभिन्न प्रतियोगिताओं में वापसी के लिए तैयारी कर रही है। दुनिया की 25 नंबर रैंक वाली इस प्लेयर ने तीन अगस्त से पलेर्मो में होने वाले टूर्नामेंट में सिमोन हालेप और आर्यन सबालेंका के साथ खेलने में सहमति व्यक्त की है। इस बीच, यूक्रेनी सुंदरी ने अपने प्रशंसकों को खुश करने के लिए सोशल मीडिया पर अपनी एक फोटो पोस्ट की है जिसमें वह पीली बिकिनी में नजर आ रही हैं। 


दयाना ने बीते दिनों ब्लैक लाइव्स मैटर्स मुहिम के तहत अपनी एक फोटो सोशल मीडिया पर डाली थी जिसमें वह आधी ब्लैक और आधी सफेद दिख रही थी। लेकिन जैसे ही यह फोटो आगे बढ़ीं लोगों ने फोटो को बेहूदा बताकर दयाना को जमकर ट्रोल किया। इसपर दयाना ने आखिरकार माफी मांग ली है। 

दयाना सोशल मीडिया पर लिखा- इससे पहले आज मैंने ऐसी तस्वीरें पोस्ट की हैं जो मुझे लगा कि समानता का संदेश फैलाएंगी। लेकिन यह स्पष्ट रूप से सामने नहीं आया और इसे गलत समझा गया। हालांकि मुझे इसके नकारात्मक प्रभाव के बारे में चेतावनी दी गई थी लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया। मैं अभी भी ‘ब्लैकफेस’ नहीं मानती।

दयाना यास्त्रेस्का ने लिखा- मैंने वर्तमान स्थिति में अपनी भावनाओं को साझा करने के लिए यह कदम उठाया। मुझे लगा कि मुझे सम्मान मिलेगा। मैं निराश हूं कि मेरा संदेश गलत गया। इन चित्रों ने लोगों को तब विभाजित किया जब वे एकजुट होने के लिए आगे आ रहे थे। इसी कारण मैंने इसे हटा दिया। मैं उन सभी लोगों से ईमानदारी से माफी मांगता हूं जिन्हें मैंने नाराज किया है। मेरे पास वास्तव में केवल अच्छे इरादे थे।

Jasmeet