AusOpen: हार से झल्लाए टेनिस खिलाड़ी ने पटक-पटक कर तोड़ा रैकेट, कहा- दिल को मिला सुकून

punjabkesari.in Tuesday, Jan 22, 2019 - 08:28 PM (IST)

स्पोटर्स डेस्क (अतुल वर्मा): साल 2019 के पहले और बड़े ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलिया ओपन में कनाडा के मिलोस राओनिक से हारकर जर्मनी के युवा स्टार टेनिस खिलाड़ी अलेक्सजेंडर ज्वेरेव टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। मेलबर्न में खेले गए चौथे राउंड के मुकाबले में राओनिक ने 6-1, 6-1, 7-6 से एकतरफा जीत दर्ज करते हुए ज्वेरेव को बाहर का रास्ता दिखाया। ऑस्ट्रेलिया ओपन जैसे अहम टूर्नामेंट में शुरुआती मुकाबलों में हारकर बाहर होने पर ज्वेरेव इतने झल्ला उठे कि उन्होंने अपना आपा खोते हुए सारा गुस्सा टेनिस रैकेट पर निकाल दिया। उनका ये गुस्सा कैमरे में कैद के बाद सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गया।

अपनी हार पर गुस्साए ज्वेरेव ने तोड़ा टेनिस रैकेट, घबराया बॉल ब्वॉय

राओनिक से बुरी तरह हारने के बाद 21 साल के युवा टेनिस खिलाड़ी ज्वेरेव ने अपने टेनिस पर गुस्सा निकाला और उनके गुस्से का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो चुका है। वीडियो में ज्वेरेव रैकेट जमीन पर पटक-पटक कर तोड़ते नजर आ रहे हैं। उनके ऐसा करने पर वहां मौजूद बॉल ब्वॉय भी एक पल के लिए घबरता दिखा। अपनी हार पर ऐसे झल्ला उठने और टेनिस कोर्ट पर ही रैकेट तोड़कर अपना गुस्सा निकालने पर चेयर अंपायर कार्लोस रामोस ने ज्वेरेव को चेतावनी भी दी।

रैकेट तोड़ने पर बोले ज्वेरेव, गुस्सा बाहर निकालना था

राओनिक से हारकर टूर्नामेंट से बाहर का दर्द ना झेल पाने के बाद अपना टेनिस रैकेट तोड़ने पर ज्वेरेव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हां, उस वक्त मैं काफी गुस्से में था। मैं अपने गुस्से को बाहर निकालना चाहता था और ऐसा करके मेरे दिल को सुकून मिला। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब उनसे पूछा गया कि क्या पहले भी वो ऐसा कर चुके हैं तो ज्वेरेव थोड़े मुस्कुराए और कहा, शायद आपने पहले के मेरे मैच नहीं देखे। पहले आप मेरे मैच जरूर देखें”।

ज्वेरेव के रैकेट पर यूं गुस्सा निकालने पर फैन्स ने उड़ाया मजाक

Atul Verma