टेनिस सनसनी एंजेलिक कर्बर हुईं गर्भवती, US Open में नहीं खेलेंगी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 24, 2022 - 07:51 PM (IST)

बर्लिन : 3 बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन और पूर्व विश्व नंबर 2 एंजेलिक कर्बर ने बुधवार को घोषणा की कि वह गर्भवती हैं और इस सीजन के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन को मिस करेंगी। 34 साल की कर्बर आखिरी बार विंबलडन में खेली थीं, जहां वह तीसरे दौर में हार गई थीं। जर्मन खिलाड़ी पूरी तरह से अपने करियर को आगे बढ़ाने की योजना पर भी काम कर रही हैं। 

View this post on Instagram

A post shared by Angelique Kerber (@angie.kerber)

 

ट्विटर पर उन्होंने लिखा- मैं वास्तव में यूएस ओपन खेलना चाहती थी। आखिरकार मैंने फैसला किया कि एक के खिलाफ दो उचित प्रतिस्पर्धा नहीं है। अगले महीनों के लिए, मैं एक टेनिस खिलाड़ी के रूप में दुनिया की यात्रा करने से ब्रेक लूंगी। न्यूयॉर्क अक्सर मेरे करियर में एक महत्वपूर्ण मोड़ रहा है और ऐसा लगता है कि यह साल किसी तरह से अलग नहीं होगा!

 

2011 में करियर शुरू कर 2016 में खिताब जीतकर टेनिस स्टार नंबर वन प्लेयर बनी थीं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2016 और विंबलडन 2018 भी अपने नााम किया था। फिलहाल चैम्पियन केर्बर ने कहा कि वह अपने नए अध्याय को लेकर उत्साहित हैं। एक पेशेवर एथलीट होने के नाते मेरे पास सब कुछ है, लेकिन मैं जिस नए रास्ते पर जा रही हूं, उसके लिए मैं आभारी हूं। केर्बर इस समय दुनिया में 52वें नंबर पर हैं। 2016 में केर्बर 20 हफ्तों तक शीर्ष स्थान पर रही थीं। वह अब तक 14वां खिताब जीत चुकी हैं।

Content Writer

Jasmeet