विंबलडन में टेनिस स्टार एंडी मुर्रे की डबल में हो सकती है वापसी

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 08:20 PM (IST)

नई दिल्ली : ब्रिटेन के टेनिस प्लेयर एंडी मुर्रे को लगता है कि वह विबंलडन में अगर सिंगल इवैंट में हिस्सा नहीं ले पाए तो निश्चित तौर पर डबल इवैंट में हिस्सा लेंगे। एंडी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उनके पास अभी काफी वक्त है। इस दौरान डबल खेलने की मेरी संभावनाएं ज्यादा हैं। हालांकि सिंगल की संभावनाएं भी कम नहीं है। लेकिन मैं यह बोल सकता हूं कि डबल के मुकाबले यह संभावनाएं थोड़ी कम हैं।

सिंगल वर्ग में वापसी के लिए दो बार के विंबलडन चैंपियन ने कहा- मुझे पता है कि मेरे से पहले बॉब ब्रायन ने इस तरह डबल में वापसी की थी। मैं सिंगल में वापसी चाहता हूं ऐसे में देखना होगा कि यह सिंगल में कैसे काम आता है। अगर मैं खेलते वक्त अच्छा महसूस करता हूं तो मैं स्पष्ट रूप से सिंगल में जाऊंगा। हालांकि डबल्स में भी मुझे पूरा यकीन है कि मैं खेल सकता हूं। लेकिन उससे पहले उदाहरण लेना चाहता हूं।

एंडी ने कहा कि ऐसा मैंने पहले भी कहा था कि अगर मुझे अच्छा नहीं लगा तो हो सकता है कि विंबलडन के बाद न खेलूं। अगर यह अच्छा लगा तो मैं थोड़ा और समय ले सकता हूं। मेरा पुरा जोर अभी सिंगल खेलने पर लगा हुआ है। बता दें कि 16 बार के ग्रैंड स्लैम डबल चैम्पियन ब्रायन को भी इसी तरह की सर्जरी से गुजरना पड़ा था। लेकिन उन्होंने सर्जरी के पांच महीने बाद ही अपने जुड़वां भाई माइक के साथ कोर्ट पर वापसी कर ली थी। 

Jasmeet