ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच खेला जाने वाला एकमात्र टेस्ट मैच स्थगित

punjabkesari.in Friday, Nov 05, 2021 - 10:51 AM (IST)

मेलबर्न : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को 2021-22 के क्रिकेट शेड्यूल के अपडेट की पुष्टि की जिसमें अफगानिस्तान के खिलाफ स्थगित पुरुष टेस्ट और शेफील्ड शील्ड, एक दिवसीय कप और पुरुषों के एशेज दौरे के मैच शामिल हैं। 

संबंधित हितधारकों के साथ व्यापक परामर्श के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले पुरुष टेस्ट मैच को स्थगित करने पर सहमति व्यक्त की है जो 27 नवंबर को होबार्ट में खेला जाना था। सीए ने एक बयान में कहा, अफगानिस्तान और दुनिया भर में महिलाओं और पुरुषों के खेल को बढ़ाने का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है। वर्तमान अनिश्चितता को देखते हुए (क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया) टेस्ट मैच को स्थिति स्पष्ट होने तक स्थगित करना ठीक समझा। 

पुरुषों की एशेज श्रृंखला के लिए सर्वोत्तम संभव तैयारी सुनिश्चित करने के लिए एक विस्तारित ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास ब्रिस्बेन के रेडलैंड्स में 1-3 दिसंबर से आंतरिक तीन दिवसीय मैच का आयोजन होगा। नवंबर के मध्य में टीम का चयन और घोषणा की जाएगी। इंग्लैंड ने अपने दौरे के मैचों की पुष्टि इंग्लैंड की पुरुष टीम और इंग्लैंड लायंस के बीच 23-25 ​​नवंबर तक रेडलैंड्स में होने वाले तीन दिवसीय अभ्यास मैच के साथ की है। 

इंग्लैंड की दोनों टीमें 30 नवंबर से 3 दिसंबर तक ब्रिस्बेन में इयान हीली ओवल में चार दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलेंगी। आठ दिसंबर को गाबा में पुरुषों की एशेज सीरीज शुरू होने से पहले दोनों पक्षों के लिए यह अंतिम तैयारी होगी जबकि ऑस्ट्रेलिया ए का सामना 9-12 दिसंबर से इयान हीली ओवल में चार दिवसीय मैच में इंग्लैंड लायंस से होगा। 

टेस्ट कार्यक्रम में बदलाव के बाद तस्मानिया और पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया अपना आगामी शेफील्ड शील्ड मैच ब्लंडस्टोन एरिना में 21-24 नवंबर को और एक दिवसीय कप मैच 26 नवंबर को खेलेंगे। दक्षिण ऑस्ट्रेलिया 23-26 नवंबर तक शेफील्ड शील्ड मैच के लिए एडिलेड में क्वींसलैंड की मेजबानी करेगा या तो कैरन रोल्टन ओवल या एडिलेड ओवल (डब्लूबीबीएल फाइनल के स्थान के आधार पर) में होगा। इसके बाद दोनों पक्ष 28 नवंबर को एडिलेड ओवल में बीबीएल ब्रेक से पहले अंतिम एक दिवसीय कप मैच खेलेंगे। 

विक्टोरिया और न्यू साउथ वेल्स ने भी अपने नवंबर पुरुषों के घरेलू कार्यक्रम में अतिरिक्त मैच जोड़े हैं जिसमें दोनों पक्ष एससीजी में 19-22 नवंबर के बीच तीसरे शेफील्ड शील्ड मैच और एक दिवसीय कप मैच में आमने-सामने होंगे और वनडे मैच इसी स्थान पर 24 नवंबर को होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News