ICC टेस्ट रैंकिंग : ऋषभ पंत की टॉप 10 में धमाकेदार एंट्री, रोहित लुढ़के, विराट को फायदा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 09, 2022 - 04:19 PM (IST)

दुबई : आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिला है। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को रैंकिंग में फायदा हुआ है और वह हमवतन एवं भारत के कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड से आगे निकलकर टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में फिर से शीर्ष पांच में आ गए हैं। कोहली दो स्थानों के फायदे से 763 रेटिंग अंकों के साथ पांचवें, जबकि रोहित 761 अंकों के साथ छठे और हेड 753 अंकों के साथ सातवें स्थान पर हैं। 

ये भी पढ़े - लेग स्पिनर राहुल चाहर आज गोवा में करेंगे शादी, 2019 में हुई थी सगाई; देखें तस्वीरें

इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ 96 रन की विस्फोटक पारी ने विकेटकीपर ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर के ऊपर शीर्ष 10 में पहुंचने में मदद की है। पंत एक स्थान के फायदे से 723 रेटिंग अंकों के साथ दसवें स्थान पर आ गए हैं, जबकि वार्नर 720 अंकों के साथ 11वें स्थान पर खिसक गए हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 90 रन की पारी खेलने की बदौलत 936 रेटिंग अंकों के साथ बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर एक पर बने हुए हैं।

ये भी पढ़े सवाल पूछो तो एक्सपर्ट घूरते थे, उन्हें साड़ी में क्रिकेट पर बातें करती महिला पसंद नहीं थी : मंदिरा बेदी

पुरुषों की गेंदबाजी रैंकिंग में सिर्फ एक बदलाव हुआ है। न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज नील वैगनर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में 6 विकेट लेने की बदौलत एक स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड 8वें से 9वें स्थान पर खिसक गए हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस इस सूची में शीर्ष पर बरकरार हैं और अनुभवी भारतीय स्पिनर अश्विन दूसरे स्थान पर हैं। 

Sports

वहीं स्टार भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में हाल ही में संपन्न पहले टेस्ट मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत बुधवार को जारी आईसीसी पुुरुष टेस्ट ऑलराउंडर्स रैंकिंग में फिर से शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं। जडेजा ने दो स्थानों के फायदे से हमवतन रविचंद्रन अश्विन और वेस्ट इंडीज के जेसन होल्डर को पछाड़ते हुए 406 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर कब्जा किया है। होल्डर 382 और अश्विन 347 रेटिंग अंकों के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। उल्लेखनीय है कि जडेजा ने मोहली टेस्ट में बल्ले के साथ 175 रन की जबरदस्त पारी खेली थी और गेंद के साथ कुल नौ विकेट (पहली पारी में पांच, दूसरी पारी में चार) लिए थे। उनके इस अहम योगदान के चलते भारत ने श्रीलंका को एकतरफा अंदाज में पारी और 222 रन से हरा दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News