Test : श्रीलंका ने आयरलैंड पर दर्ज की बड़ी जीत, लगे 4 शतक

punjabkesari.in Tuesday, Apr 18, 2023 - 09:25 PM (IST)

गाले : श्रीलंका ने प्रभात जयसूर्या (10 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत पहले टेस्ट में मंगलवार को आयरलैंड को पारी और 280 रन से रौंद दिया। मेजबान टीम ने चमिका करुणारत्ने, कुसल मेंडिस, दिनेश चांदीमल और सदीरा समरविक्रमा के शतकों की मदद से पहली पारी में 591 रन बनाये थे। श्रीलंका में अपना पहला टेस्ट खेल रहे आयरलैंड के पास इस विशाल स्कोर का कोई जवाब नहीं था और पूरी टीम 311 रन के अंदर दो बार सिमट गयी। आयरलैंड ने तीसरे दिन की शुरुआत 117/7 के स्कोर से की। 

लोकरन टकर 45 रन बनाकर मेहमान टीम की पारी को आगे बढ़ा रहे थे लेकिन जयसूर्या ने उन्हें और मार्क एडेयर (शून्य) को तीन गेंद के अंतराल में पवेलियन लौटा दिया। रमेश मेंडिस ने एंडी मेकब्राइन का विकेट लेकर आयरलैंड की पारी 143 रन पर समाप्त की। कप्तान करुणारत्ने ने अपने स्पिनरों पर भरोसा जताते हुए आयरलैंड को फॉलोऑन के लिये बुलाया और मेहमान टीम के पांच विकेट 40 रन पर ही गिर गये। हैरी टेक्टर (95 गेंद, चार चौके, 42 रन) और कटिर्स कैंफर (73 गेंद, पांच चौके, 30 रन) ने छठे विकेट के लिये 60 रन की साझेदारी की जो दूसरी पारी में आयरलैंड का सर्वश्रेष्ठ समय था। 

पहली पारी में सिर्फ एक विकेट लेने वाले मेंडिस ने अपनी लय हासिल करते हुए कैंफर को आउट किया, जबकि टेक्टर के रनआउट के साथ आयरलैंड की हार और करीब आ गयी। जॉर्ज डॉकरेल ने 54 गेंद पर छह चौके लगाते हुए 32 रन की पारी खेली, हालांकि मेंडिस ने उन्हें और मैकब्राइन को आउट करके अपने चार विकेट पूरे किये। एडेयर 29 गेंद पर 23 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि जयसूर्या ने बेंजमिन वाइट के विकेट के साथ आयरलैंड को दूसरी बार ऑलआउट कर दिया। श्रीलंका और आयरलैंड अब सीरीज के दूसरे टेस्ट में सोमवार से आमने-सामने होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News