MLC 2023 में टेक्सास सुपर किंग्स की टीम हुई तैयार, देखें पूरी स्क्वायड, यह हैं कप्तान

punjabkesari.in Saturday, Jun 17, 2023 - 07:51 PM (IST)

खेल डैस्क : मेजर लीग क्रिकेट के उद्घाटन सत्र में प्रतिस्पर्धा करने वाली छह टीमों में से टेक्सास सुपर किंग्स भी है। यह चेन्नई सुपर किंग्स प्रबंधन की टीम है। जिसमें सीएसके के कई सितारे भी हिस्सा ले रहे हैं। बता दें कि मेजर लीग क्रिकेट फ्रैंचाइजी सर्किट पर नई लीग है और संयुक्त राज्य अमेरिका में खेल को आगे बढ़ाने का काम कर रही है। 13 से 30 जून के बीच होने वाले पहले सीजन में छह टीमें दो स्टेडियम टेक्सास में ग्रैंड प्रेरी और उत्तरी कैरोलिना में चर्च स्ट्रीट पार्क में मैच खेलेंगी। 

 

पहले सीज़न में भाग लेने वाली छह टीमें
लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स
एमआई न्यूयॉर्क
सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स
सिएटल ओरकास
टेक्सास सुपर किंग्स
वाशिंगटन फ्रीडम

 

 

इसमें आधी टीमें आईपीएल की फ्रेंचाइजियों की हैं जिनके कई खिलाड़ी इसमें हिस्सा लेंगे। खास बात यह है कि आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से नहीं खेल पाए क्रिकेटर भी इस लीग में खेलते दिखेंगे। अभी तक सभी खिलाड़ियों की घोषणा नहीं की गई है, क्योंकि आने वाले हफ्तों में कुछ और डील्स होनी हैं। लेकिन सभी पक्षों के लिए घरेलू खिलाड़ियों की घोषणा हो चुकी है।

 

टेक्सास सुपर किंग्स ने अभी तक अपने किसी विदेशी हस्ताक्षर की घोषणा नहीं की है, लेकिन उनकी टीम में नौ घरेलू खिलाड़ी होंगे। प्रत्येक टीम में एक वाइल्डकार्ड खिलाड़ी भी होगा, जो विदेशी खिलाड़ी नहीं हो सकता है। कुल स्क्वाड सदस्यों को 15 की अनुमति दी जाती है, जिसमें 9 से अधिक विदेशी खिलाड़ी नहीं होते हैं।

 

एमएलसी 2023 टेक्सास सुपर किंग्स टीम: खिलाड़ियों की पूरी सूची
विदेशी खिलाड़ी: टीबीसी
घरेलू खिलाड़ी: रस्टी थेरॉन, केल्विन सैवेज, लाहिरू मिलंथा, मिलिंद कुमार, सामी असलम, कैमरन स्टीवेन्सन, कोडी चेट्टी, जिया शहजाद, सैतेजा मुक्कमल्ला।
वाइल्डकार्ड: टीबीसी

Content Writer

Jasmeet