थाईलैंड अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट: निकहत और दीपक सेमीफाइनल में पहुंचे, पदक पक्के

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2019 - 06:36 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व जूनियर विश्व चैम्पियन निकहत जरीन (51 किग्रा) और एशियाई रजत पदकधारी दीपक सिंह (49 किग्रा) ने बुधवार को यहां बैंकाक में चल रहे थाईलैंड अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में पहुंचकर पदक पक्के किए जिससे भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है। एशियाई चैम्पियनशिप कांस्य पदकधारी निकहत ने उज्बेकिस्तान के सितोरा शोगदारोवा पर 5-0 से शानदार जीत दर्ज की।

पुरूषों के ड्रा में दीपक ने थाईलैंड के प्रतिद्वंद्वी समाक साएहान पर कुछ ही मिनट में अपने प्रतिद्वंद्वी के सिर को घायल कर दिया, जिससे मुकाबले को पहले ही दौर में रोकना पड़ा। आशीष (69 किग्रा), मंजू रानी (48 किग्रा), ब्रिजेश यादव (81 किग्रा) और राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदकाधारी मोहम्मद हसमुद्दीन (56 किग्रा) ने भी पदक दौर में प्रवेश कर लिया। आशीष ने जमैका के जोशुआ फ्रेजर को 5-0 से शिकस्त दी।

हसमुद्दीन ने आक्रामक प्रदर्शन करते हुए कोरियाई प्रतिद्वंद्वी ली येचान पर इसी अंतर से जीत हासिल की। वहीं ब्रिजेश ने थाईलैंड के जाक्का पोंग योमखोत को 4-1 से मात दी। महिलाओं के ड्रा में मंजू को इटली की रोबर्टा बोनाती को हराने में जरा भी मशक्कत नहीं करनी पड़ी। एशियाई रजत पदकधारी मनीषा माउन (57 किग्रा) को रूस की लुईडमिला वोरोंतसोवा से हारकर बिना पदक के बाहर होना पड़ा।

 

Sanjeev