"मुझे बचाने के लिए धन्यवाद", कार्तिक ने अश्विन को सिडनी उतरते ही इस बात के लिए कहा शुक्रिया; VIDEO

punjabkesari.in Wednesday, Oct 26, 2022 - 02:22 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम टी-20 विश्व कप के अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को रोमांचक मैच में हराने के बाद, अपना दूसरा मैच नीदरलैंड के खिलाफ खेलने के लिए सिडनी पहुंच चुकी है। भारत और नीदरलैंड के बीच यह मैच 27 अक्तूबर को भारतीय समय अनुसार दोपहर 12:30 बजे से खेला जाना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने भारतीय टीम की सिडनी पहुंचने की एक वीडियो सांझा की है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि भारतीय टीम के फिनिशर दिनेश कार्तिक गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन से धन्यवाद कह रहे हैं।

इस वीडियो में खिलाड़ी सिडनी एयरपोर्ट से बाहर निकलते दिख रहे हैं। वीडियो में दिनेश कार्तिक रविचंद्रन अश्निन से कह रहे हैं, "कल मुझे बचाने के लिए धन्यवाद, कूल एंड कॉम।" कार्तिक का धन्यावाद करने का यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

दरअसल इस वीडियो में कार्तिक, अश्विन को 23 अक्तूबर मे खेले गए मैच के लिए शु्क्रिया कह रहे हैं। इस मैच में भारत ने विराट कोहली की अविश्वसनीय पारी की बदौलत रोमांचक मैच के आखिरी ओवर में जीत हासिल की। भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच का आखिरी ओवर क्रिकेट प्रशंसकों के दिमाग में हमेशा के लिए बसा रहेगा। मोहम्मद नवाज के इस आखिरी ओवर में सबकी सांसे अटकी हुई थी

सिंगल, डबल, ट्रिपल, चौका, वाइड बॉल, नो-बॉल, फ्री हिट, कैच, बोल्ड, रन आउट, स्टंपिंग सब कुछ इस आखिरी औवर में देखन को मिला। भारतीय ऑल-राउंडर हार्दिक पंड्या और बल्लेबाज विराट कोहली के लिए मोहम्मद नवाज के उस आखिरी ओवर में 16 रन बनाने का बड़ा लक्ष्य था।

आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर भारत ने पंड्या का विकेट गंवा दिया। पंड्या की आउट होने पर दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी के लिए आए, लेकिन वह तब आउट हुए जब भारत को 2 गेंद पर मात्र 2 रन चाहिए थे। नवाज की गेंद पर मोहम्मद रिजवान ने उन्हें स्टम्प आउट कर दिया। कार्तिक के आउट होने पर रविचंद्रन अश्विन क्रीज पर आए। अश्विन ने आखिरी पलों में अपने अनुभव का इस्तेमाल किया।

रविचंद्रन अश्विन ने नवाज के ओवर कि आखिर गेंद को पहले ही भांप लिया। वह सीधे खड़े रहे और गेंद वाइड हो गई। अब आखिरी गेंद पर भारच तो एक ही रन की जरुरत रह गई थी। अश्विन ने आखिरी गेंद पर लोफ्टड शॉट खेला और इस शॉट की मदद से भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया।

Content Editor

Ramandeep Singh