बाबर आजम के खिलाफ इसलिए उगलते हैं आग, मोहम्मद आमिर ने बताई राइवलरी की वजह

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2023 - 05:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर किस आक्रामकता के साथ मैदान में उतरते हैं, इससे सब वाकिफ ही हैं। गेदबाजी में उनकी रफ्तार और एग्रेशन के आगे काफी बल्लेबाज टिक नहीं पाते, हालांकि आमिर कुछ बल्लेबाजों को खास तौर पर मैदान में टारगेट करते हैं। हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीम (पीएसएल) में आमिर की पेशावर जाल्मी के कप्तान बाबर आजम के साथ काफी नोक-झोंक देखी गई थी।

कराची किंग्स की ओर से खेलते हुए आमिर ने एक मैच में गुस्से में आकर के बाबर आजम की ओर गेंद फेंक दी थी, जिसके बाद गेंदबाज की काफी आलोचना हुई थी। हालांकि, कई क्रिकेटरों ने इस एग्रेशन को सही भी ठहराया था, लेकिन आमिर सिर्फ बाबर के खिलाफ ही ऐसा एग्रेशन क्यों लाते हैं इसका जवाब खुद अब गेंदबाज ने दिया है।

PunjabKesari

आमिर ने बाबर के साथ अपनी राइवलरी पर बातचीत करते हुए कहा कि क्रिकेट में यह एग्रेशन दिखाना जरूरी है, क्योंकि ऐसी चीजें ही प्रतिद्वंद्विता बनाई रखती हैं और प्रशंसकों को खेल के साथ जोड़े रखती हैं। उन्होंने कहा, “यह क्रिकेट में आवश्यक है। अगर आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे हैं तो आप अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते हैं। फ्रेंचाइजी क्रिकेट में बल्लेबाज खिलाफ गेंदबाज का मुकाबला प्रशंसकों को खेल से जोड़े रखता है। इससे टूर्नामेंट को हाइप मिलती है।"

बाबर आजम और टेलएंडर बल्लेबाज को गेंदबाजी करना एक समान

मोहम्मद आमिर ने इसके साथ यह भी कहा है कि उनको बाबर आजम और टेलएंडर बल्लेबाजों को गेंदबाजी करना एक समान लगता है। उनका कहना है कि उनका काम सिर्फ विकेट लेना है चाहे उनके सामने कोई भी बल्लेबाज हो। उन्होंने कहा, “मैच में मेरा काम विकेट लेना है और अपनी टीम के लिए मैच जीतना है। इसलिए, मेरे लिए बाबर आजम का सामना करना या 10वें नंबर के किसी टेलएंडर बल्लेबाज का सामना करना एक समान है।” 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News