टेलर को फेंकी गयी गेंद किसी भी गेंदबाज के लिये ‘ड्रीम बॉल’ थी: सिराज

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 10:31 PM (IST)

मुंबई : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कहा कि रॉस टेलर को फेंकी गई गेंद किसी भी गेंदबाज के लिए ड्रीम बॉल बताया। सिराज ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड को पहली पारी में 62 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई जिसमें उन्होंने अपने शुरूआती स्पैल में शीर्ष क्रम के तीन विकेट जल्दी जल्दी चटका दिए।

टेलर को फेंकी गई गेंद के बारे में सिराज ने कहा- योजना इनस्विंग गेंद के लिए क्षेत्ररक्षकों को सजाने की थी और लक्ष्य था कि पैड पर हिट करें लेकिन जिस तरह से मैं लय में आ रहा था तो मैंने सोचा कि आउटस्विंग गेंद क्यों नहीं फेंकू। यह कारगर रहा। यह किसी भी तेज गेंदबाज के लिए ड्रीम बॉल थी।

जयपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान ऊंगलियों के बीच ‘वेब’ में चोट लगने के कारण वह खेल नहीं रहे थे। कानपुर में शुरूआती टेस्ट में सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को मौका दिया गया। हैदराबाद के तेज गेंदबाज ने कहा कि जब मैंने चोट से ठीक होने के बाद ट्रेनिंग शुरू तो मैंने ज्यादा से ज्यादा स्विंग हासिल करने के लिये एक विकेट को लक्ष्य बनाकर काफी गेंदबाजी की थी। मेरा ध्यान इसी पर था।

सिराज ने टॉम लैथम को आउट करने के लिये 147 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार का बाउंसर फेंका था। उन्होंने कहा कि ताकि जब भी मुझे टेस्ट मैच में मौका मिलेगा, मुझे एक ही क्षेत्र में लगातार हिट करना होगा और इसी से मुझे लय हासिल करने में मदद मिली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News