भारत को लगा बड़ा झटका, आखिरी दो वनडे में ये दिग्गज खिलाड़ी टीम से हुआ बाहर

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2019 - 09:53 AM (IST)

रांची: पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे दो एकदिवसीय मैचों के लिए विश्राम दिया गया है और शुक्रवार को यहां खेला गया मैच भारतीय सरजमीं पर उनका अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच साबित हो सकता है।


भारत के सहायक कोच संजय बांगड़ ने तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत की 32 रन से हार के बाद पत्रकारों से कहा, ‘हम अंतिम दो मैचों के लिये कुछ बदलाव करेंगे। माही अंतिम दो मैचों में नहीं खेलेंगे। वह विश्राम करेंगे।’ श्रृंखला का चौथा मैच दस मार्च को मोहाली जबकि पांचवां और अंतिम मैच 13 मार्च को नई दिल्ली में खेला जाएगा। भारत को अब अक्टूबर तक अपनी सरजमीं पर कोई मैच नहीं खेलना है और ऐसे में कहा जा रहा है कि रांची का मैच धोनी को भारतीय धरती पर आखिरी मैच हो सकता है। माना जा रहा है कि विश्व कप के बाद यह स्टार क्रिकेटर संन्यास ले सकता है।


झारखंड राज्य क्रिकेट संघ का हालांकि मानना है कि उन्हें अगले घरेलू सत्र में सीमित ओवरों के एक मैच की मेजबानी मिल जाएगी जिसमें धोनी उचित विदाई ले सकते हैं। धोनी प्रचार से बचते हैं और ऐसी संभावना बहुत कम है। धोनी ने हैदराबाद में पहले मैच में नाबाद 59 रन बनाकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभायी थी लेकिन पिछले दो मैचों में वह शून्य और 26 रन ही बना पाए। धोनी की अनुपस्थिति में अंतिम दो वनडे में ऋषभ पंत विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे।

neel