T-10 क्रिकेट में बना सबसे बड़ा स्कोर, किसी भी टीम के लिए तोड़ना है मुश्किल

punjabkesari.in Saturday, Nov 24, 2018 - 03:09 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्कः टी10 क्रिकेट लीग के 8वें मुकाबले में फैंस को खूब चाैकों-छक्कों की बरसात देखने को मिली। शुक्रवार को ग्रुप बी की टीमें पंजाबी लेजेंड्स और नॉर्थ वारियर्स के बीच मुकाबला हुआ। इस दाैरान नॉर्थ वारियर्स टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आया आैर उन्होंने 2 विकेट के नुकसान पर निर्धारित 10 ओवर में 183 रन बना दिए जोकि टी10 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर है। इस स्कोर को पीछे छोड़ना किसी भी टीम के लिए मुश्किल रहेगा।

खूब लगे छक्के

वारियर्स के बल्लेबाजों ने खूब छक्कों की बरसात की। इसमें 19 छक्के तो 10 चाैके लगे। खास बात यह रही कि विंडीज खिलाड़ियों के बल्ले से ही यह रन आैर छक्के निकले। ओपनिंग के लिए लैंडल सिमन्स आैर निकोलस पूरन क्रीज पर उतरे। दोनों ने आते ही पंजाबी लेजेंड्स के गेंबाजों की क्लास लेना शुरू कर दी। सिमंस ने 21 गेंदों में 36 रन बनाए। वहीं पूरन ने 25 गेंदों में 10 छक्कों आैर 2 चाैकों की मदद से 77 रन ठोक डाले। इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 6.5 ओवर 107 रनों की साझेदारी हुई। 

रसेल ने भी पंजाबी लेजेंड्स को धोया

ओपनिंग जोड़ी के अलावा तीसरे आैर चाैथे नंबर पर आए आंध्रे रसेल आैर रोवमन पॉवेल ने भी पंजाबी लेजेंड्स को खूब धोया। रसेल ने महज 9 गेदों में ही 38 रन ठोक डाले जिसमें 6 छक्के शामिल रहे। वहीं पाॅवेल ने 2 चाैकों आैर इतने ही छक्कों की मदद से 5 गेंदों में 21 रन बनाए जिसकी बदाैलत टी10 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर बना। 

पंजाबी लेजेंड्स को मिली बड़ी हार

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाबी लेजेंड्स की टीम शुरूआती ओवरों में ही लड़खड़ा गई। बल्लेबाजों ने तेजी से रन बटोरने की कोशिश की लेकिन साथ में विकेट भी गंवाते चल गए। नॉर्थ वारियर्स के गेंदबाजों ने पंजाबी लेजेंड्स के 7 विकेट झटके आैर उन्हें 10 ओवरों में 84 रन ही बनाने दिए आैर इस तरह नॉर्थ वारियर्स ने 99 रनों से मैच अपने नाम कर लिया। पूरन को बड़ी पारी खेलने के लिए 'मैन आॅफ द मैच' अवाॅर्ड से सम्मानित किया गया।

Rahul