WTC 2023: फाइनल की तैयारियों को लेकर भारतीय टीम के कोच ने दी प्रतिक्रिया (Video)

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2023 - 11:13 AM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क: आईपीएल का 16वां सीजन समाप्त होने के बाद भारतीय टीम  7 जून को वर्लड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारियों मे जूटी हुई है आपको बता दें की ये मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध लंडन के ओवल मे होना है। वहीं भारतीये टीम मुकाबले के लिए इंगलैंड पहुंच गई है। इसी के साथ भारत के गेंदबाजी, फील्डिंग और बल्लेबाजी कोच ने टीम की तैयारियों को लेकर प्रतिक्रिया दी है और बीसीसीआई ने इसका विडीयो शेयर किया है।

भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कहा "तैयारी अच्छी चल रही है। पहला सेशन थोड़ा मुश्किल रहा लेकिन उसके बाद के दोनों सेशन अच्छे रहे। हम गेंदबाजों के वर्कलोड को टेस्ट फॉर्मेट के हिसाब से कम करने का प्रयास कर रहे हैं। मौसम और मैदान दोनों अच्छे हैं और हमें इन परिस्थितियों में खेलने की आदत डालनी होगी।"

वहीं टीम के फील्डिंग कोच टी दिलीप ने प्रतिक्रिया दी और कहा "सभी खिलाड़ी आईपीएल खेल कर आ रहे हैं ऐसे में हमारी पहली कोशिश उनके वर्कलोड को कम करने की होगी। आईपीएल के मुकाबले टेस्ट में फील्डिंग कंडीशंस थोड़ी अलग होती है। इस समय हम स्लिप और फ्लैट कैचिंग के ऊपर ज्यादा जोर दे रहे हैं।"

भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने भी टीम की तैयारियों को लेकर बोला- "इन सभी ने एक काफी बड़ा टूर्नामेंट खेला है। आईपीएल खेलने के बाद रेड बॉल क्रिकेट खेलना आसान नहीं होता। इसकी आदत डालने में उन्हें कुछ सेशन लगेंगे।" वहीं तीनों कोचों का ये भी कहना है कि अभी मैच को शुरू होने में कुछ दिनों का समय बाकी है, ऐसे में टीम जितना ज्यादा परैक्टिस करेगी उनके लिए उतना ही अच्छा होगा। हमारी कोशिश हर सेशन में खिलाड़ियों से उनका बेस्ट निकालने की रहेगी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

 

डब्ल्यूटीसी के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्‍य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News