फिटनेस हासिल करने की कवायद: पर्थ टेस्ट से पहले शाॅ ने किया दौड़ना शुरू

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 10:57 AM (IST)

एडीलेड: भारत के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शाॅ ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से पर्थ में शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट से पूर्व फिटनेस हासिल करने की कवायद के तहत दौडऩा शुरू कर दिया है। पिछले महीने क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान 19 साल के शाॅ के टखने में चोट लग गई थी जिसके कारण वह पहले टेस्ट में नहीं खेल पाए।

मुंबई के इस बल्लेबाज को यहां पहले टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन के खेल की शुरुआत से पूर्व एडीलेड ओवल में दौड़ते हुए देखा गया। अक्टूबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ पदार्पण करते हुए टेस्ट क्रिकेट में शतक जडऩे वाले शाॅ का टखना अभ्यास मैच के दौरान डीप मिडविकेट बाउंड्री पर कैच लेते हुए मुड़ गया था।

शाॅ के पर्थ में दूसरे टेस्ट में खेलने की संभावना बेहद कम है लेकिन मेलबर्न में 26 दिसंबर से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए उनकी टीम में वापसी हो सकती है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पदार्पण टेस्ट में 134 रन की पारी खेलने के लिए शाॅ को मैन आॅफ द सीरीज चुना गया था। वह टेस्ट पदार्पण करते हुए शतक जडऩे वाले सबसे युवा भारतीय बने। इसके बाद उन्होंने 70 और 33 रन की पारियां खेली।

माना जा रहा था कि पहले टेस्ट में शाॅ को लोकेश राहुल या मुरली विजय के साथ पारी का आगाज करने का मौका दिया जा सकता था। शाॅ के बाहर होने के बाद राहुल और विजय ने भारतीय पारी का आगाज किया। राहुल ने मैच में दो और 44 जबकि विजय ने 11 और 18 रन की पारियां खेली। भारत ने पहला टेस्ट 31 रन से जीतकर चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है।

neel