इस बल्लेबाज ने एक ओवर में जड़े 6 छक्के, 25 गेंदों में शतक ठोक बनाया रिकॉर्ड

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2019 - 02:11 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: समय के साथ साथ क्रिकेट भी काफी समाट हो गया है। दिन प्रतिदिन क्रिकेट में कई रिकार्ड बन रहे हैं। ऐसा ही एक अनोखा रिकार्ड इंग्लैड में जॉर्ज मुंसे ने बनाकर सभी को हैरान कर दिया। टी20 फार्मेट में बल्लेबाजो का काफी बोलबाला है। इंग्लैंड के ग्लोसटाशायर के ओर से खेलते हुए जॉज ने मात्र 25 गेंदो में शतक ठोक दिया। 


वही अगर आईपीएल की बात करें तो कोई भी प्लेयर ने 25 गेंदो में शतक नही लगा पाया है। स्कॉटलैंड के इस बल्लेबाज ने मैदान पर चौको और छक्को की बारिश लगा दी। जॉर्ज ने अपनी इस पारी में 20 छक्के और 5 चौके लगाए। आपको बतां दे कि यह टी-20 मैच ग्लूस्टरशायर सैकेंड इलेवन और सीसी के बीच खेला गया। इस मैच में जॉर्ज ने अपना अर्धशतक 17 गेंदो में पूरा किया, बाद में 8 गेंदो को खेलकर जॉर्ज ने 50 रन जोड़कर अपना शतक पूरा कर लिया। 


क्रिस गेल के 30 गेंदो के शतक का रिकार्ड भी जॉर्ज ने तोड़ दिया। इस मैच में जॉर्ज ने एक ओवर में लगातार 6 छक्के का रिकार्ड भी अपने नाम कर लिया। जॉर्ज ने 39 गेंदो पर 147 रनों की तूफानी पारी खेली। शतकीय पारी की बदौलत उनकी टीम ने 326 रनों का विशाल लक्ष्य रख दिया और इस मैच को 112 रनो के बड़े अंतराल से जीत लिया। जॉर्ज मुंसे का यह रिकार्ड कोई अंतरराष्ट्रीय रिकार्ड नही है, फिर भी सोशल मीडिया पर इस पारी लेकर मुंसे को बधाई मिली है। आईसीसी ने भी इस पारी पर ट्वीट किए है।

neel