KBC में आया क्रिकेट पर सबसे मुश्किल सवाल, फैंस ने लिखा- सचिन भी नहीं जानते होंगे इसका आंसर

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 10:21 PM (IST)

नई दिल्ली : सोनी चैनल के शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) में बीते दिनों बिहार के सनोज ने एक करोड़ रुपए जीतने का कारनामा कर दिखाया। वह सात करोड़ रुपए भी जीत सकते थे बशर्ते क्रिकेट से जुड़ा आखिरी सवाल का जवाब दे देते। दरअसल केबीसी (KBC) में सात करोड़ को लेकर जो सवाल पूछा गया था उसे अब तक का सबसे मुश्किल सवाल माना जा रहा है। दरअसल होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने सनोज से पूछा था कि डॉन ब्रैडमैन (Don Bradman) ने प्रथम श्रेणी में अपने 100 शतक पूरे किए तो उसने किस भारतीय गेंदबाज की गेंद पर सिंगल लेकर यह कारनामा किया। 

कौन बनेगा करोड़पति में क्रिकेट पर सवाल 

 KBC, Kaun Banega Crorepati
इस सवाल के 4 ऑप्शन थे- बाका जिलानी, कमांडर रंगाचारी, गोगुमल किशनचंद और कंवर राय सिंह। सनोज को जवाब के बारे में कुछ भी पता नहीं था। उन्होंने वहीं से गेम छोडऩे की बात कही। आखिर में अमिताभ ने बताया कि यह डॉन ब्रैडमैन ने यह कारनामा भारतीय गेंदबाज गोगुमल किशनचंद की गेंद पर किया था। यह 1950 से पहले की बात है। तब भारतीय टीम के कप्तान लाला अमरनाथ थे। कहा जाता है कि अमरनाथ ने ब्रैडमैन जब 99 रन पर खेल रहे थे जब किशनचंद को गेंद थमा दी थी जोकि संभवत: बल्लेबाज थे। लाला अमरनाथ के इस फैसले को बाद में ब्रैडमैन ने भी सराहा था। उन्होंने कहा था कि यह अच्छा कदम था क्योंकि इससे पहले मैंने कभी किशनचंद को बॉलिंग करते देखा नहीं था।

सचिन तेंदुलकर को लेकर लोगों के कमेंट 

sachin tendulkar photo, sachin tendulkar images, sachin photos, kbc

वहीं, केबीसी में आए इस सवाल के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर जमकर मजे लिए। कईयों ने लिखा- इतने मुश्किल सवाल का जवाब तो खुद क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी नहीं जानते होंगे। कइयों ने लिखा - संभवत: यह केबीसी के सबसे मुश्किल सवालों में से एक हैं। जिसके बारे में किसी ने सुना तक नहीं होगा। देखें ट्विट-

amitabh bachchan photo, kbc


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News