मैनचेस्टर यूनाइटेड एफसी के मालिक ने खरीदी क्रिकेट की यह टीम

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 06:04 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड के प्रमुख फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड एफसी के मालिक ग्लेजर्स समूह ने यूएई टी-20 लीग में टीम खरीदने की पुष्टि की है, जो अगले साल की शुरुआत में खेली जाएगी, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्वामित्व वाली मुंबई इंडियंस, शाहरुख खान के स्वामित्व वाली कोलकाता नाइट राइडर्स और जीएमआर के स्वामित्व वाली दिल्ली कैपिटल की भी भागीदारी है। 

समूह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि उन्होंने अपनी मूल कंपनी लांसर कैपिटल के माध्यम से छह टीमों वाली इस लीग में एक फ्रेंचाइजी खरीदी है। लांसर कैपिटल के अध्यक्ष अवराम ग्लेजर ने बुधवार को लीग में शामिल होने की पुष्टि करते हुए कहा कि मैं यूएई टी-20 लीग के गठन के समय इसका हिस्सा बनकर बहुत उत्साहित हूं। यूएई टी-20 लीग के एक विश्व स्तरीय इवेंट होने का वादा किया गया है जो अमीरात में क्रिकेट के विकास के लिए परिवर्तनकारी होगा।

समझा जाता है कि मैनचेस्टर यूनाइटेड के अलावा 2005 से प्रीमियर लीग फुटबॉल टीम के सह अध्यक्ष रहे अवराम ग्लेजर ने सुपर बाउल में टैम्पा बे बुकेनियर्स सहित कई तरह की खेल संपत्तियों में निवेश किया है। यूएई टी-20 लीग के चेयरमैन खालिद अल जरूनी ने एक बयान में कहा कि मैं यूएई टी-20 परिवार में श्री ग्लेजर का स्वागत करने के लिए बहुत उत्साहित हूं। एक दीर्घकालिक निवेश परिप्रेक्ष्य के साथ खेल संपत्तियों में निवेश करने वाला एक साथी होना यूएई टी-20 लीग के बिजनेस मॉडल की ताकत का एक वसीयतनामा है। 

उल्लेखनीय है कि अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा स्वीकृत छह टीमों की यह लीग अगले साल फरवरी और मार्च में होनी है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तर्ज पर होने वाले इस फ्रेंचाइजी आधारित टूर्नामेंट में कुल 34 मैच होंगे। ईसीबी के महासचिव मुबाशिर उस्मानी ने इस बारे में कहा कि हमें बेहद खुशी है कि एवी ग्लेजर जैसे दिग्गज खेल क्लब के मालिक ने लीग के साथ साझेदारी का फैसला किया है।

यह यूएई टी-20 लीग के अनुभवी और स्थापित खेल व्यवसाय के मालिकों को प्रदान किए जाने वाले अनूठे अवसर के प्रति एक शानदार प्रतिक्रिया है। लांसर कैपिटल के साथ हमारी साझेदारी हमें दो व्यापक रूप से फॉलो किए जाने वाले खेल ‘फुटबॉल' और ‘क्रिकेट' के प्रशंसकों को जोड़ने में सक्षम बनाएगी जो पहले कभी नहीं किया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News