हार्दिक पांड्या पर उठे सवाल, पूर्व क्रिकेटर बोला- इसे टेस्ट टीम से बाहर करो

punjabkesari.in Thursday, Jun 14, 2018 - 08:21 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के आॅलराउंड हार्दिक पांड्या की टेस्ट टीम में जगह को लेकर सवाल उठना शुरू हो गए हैं। पांड्या को टीम का अहम खिलाडी़ माना जाने लगा था लेकिन वह पिछले कुछ अंतरराष्ट्रीय मैचों में फेल साबित होते दिखे। खासकर जनवरी में शुरू हुई साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में। पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि पांड्या को टेस्ट टीम में मौका नहीं मिलना चाहिए। इस समय वह इस जगह के हकदार नहीं हैं। 

टीम के लिए उपयोगी साबित नहीं हो रहे पांड्या
उन्होंने एक चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि अगर पांड्या के पिछले प्रदर्शन पर ध्यान दें तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक 93 रन की पारी के आलावा कुछ खास नहीं किया। जैसा उन्होंने टेस्ट में प्रदर्शन किया है उसके हिसाब से तो उनकी टेस्ट टीम में इस समय उनको जगह नहीं मिलती। एक बल्लेबाज के तौर पर वह टीम के लिए उपयोगी साबित नहीं हो रहे हैं। गेंदबाजी में भी वह बहुत सफल नहीं हैं तो टेस्ट में टीम में जगह नहीं बनती।

आकाश ने कहा कि बतौर गेंदबाज जो भी टीम को जरूरत है वो भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह से पूरी हो जाती है। ऐसे में हार्दिक को टीम में गेंदबाजी में जगह नहीं मिल सकती। बल्लेबाजी में कभी कभार ही चलते हैं तो टेस्ट क्रिकेट में चोपड़ा जगह के लिए सही नहीं मानते।

बता दें कि पांड्या की साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में खेली पहली पारी में 93 रनों के अलावा किए गए प्रदर्शन पर नजर डालें तो वो बेहद निराशाजनक है। पांड्या ने बाकी 3 मैचों की 5 पारियों में सिर्फ 26 रन बनाए हैं, जिसमें 1, 15, 6,0, 4 रनों की मामूली पारियां शामिल हैं। 

Punjab Kesari