सामने आई वजह ! क्यों हार्दिक पांड्या को बीसीसीआई ने अभी भी रखा ए ग्रेड में

punjabkesari.in Thursday, Feb 29, 2024 - 10:09 PM (IST)

खेल डैस्क : घरेलू टूर्नामेंटों में हिस्सा न लेने पर बीसीसीआई (BCCI) ने सख्ती दिखाते हुए श्रेयस अय्यर और इशान किशन को केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर कर दिया है लेकिन छह महीने से चोटिल हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अभी भी ए ग्रेड में बरकरार है। इस संबंधी सोशल मीडिया पर जब सवाल उठे तो हार्दिक पांड्या को ए ग्रेड में रखने पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आईं। इस बीच पता चला है कि हार्दिक को इसलिए ग्रेड ए में रखा गया है क्योंकि उन्होंने वचन दिया है कि यदि वह नेशनल टीम में नहीं होंगे तो वह सफेद गेंद से पीछे नहीं हटेंगे और जरूरत पड़ने पर सैयद मुश्ताक अली टी20 या विजय हजारे ट्रॉफी में बड़ौदा के लिए खेलेंगे। 

 

BCCI, Hardik Pandya, cricket news, sports, Ishan kishan, Shreyas iyer, बीसीसीआई, हार्दिक पंड्या, क्रिकेट समाचार, खेल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर

 

हार्दिक पांड्या अक्टूबर में विश्व कप के दौरान अपने टखने में चोट लगने के बाद से बाहर थे लेकिन अब उन्होंने डीवाई पाटिल टूर्नामेंट के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी कर ली है जहां वह रिलायंस के लिए खेल रहे हैं। पांड्या के पक्ष में यह बात मजबूती के साथ काम आई कि वह समय समय पर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिपोर्ट करते रहे हैं। बहरहाल, बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार, पंड्या ने यह भी आश्वासन दिया है कि अगर वे अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के साथ ओवरलैप नहीं होते हैं तो वह घरेलू टूर्नामेंटों में भाग लेंगे। हमने पंड्या के साथ चर्चा की है, जिन्हें उपलब्ध होने पर घरेलू सफेद गेंद टूर्नामेंट खेलने के लिए कहा गया है।


बीसीसीआई की मेडिकल टीम के आकलन के अनुसार हार्दिक अभी लाल गेंद वाले टूर्नामेंट में गेंदबाजी करने की स्थिति में नहीं हैं। इसलिए पंड्या रणजी ट्रॉफी में नहीं खेल पाए। लेकिन अगर भारत की कोई प्रतिबद्धता नहीं है तो उन्हें अन्य सफेद गेंद वाले टूर्नामेंट खेलने होंगे। यदि नहीं, तो वह एक अनुबंध से चूक जाएंगे। बता दें कि भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप के बाद बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है। इसके बाद अक्टूबर-दिसंबर में सैयद मुश्ताक अली टी20 और विजय हजारे ट्रॉफी आयोजित होनी है। इसमें हार्दिक के हिस्सा लेने की संभावना है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News