Asian Track Cycling Championships : बारिश के कारण वेलड्रोम की छत लीक, जापानी राइडरों ने किया ट्रैक साफ

punjabkesari.in Saturday, Jun 18, 2022 - 10:01 PM (IST)

नई दिल्ली : एशियाई ट्रैक साइकिलिंग चैम्पियनशिप शनिवार को शुरू हो गई लेकिन सुचारू संचालन मौसम पर निर्भर करेगा क्योंकि आई.जी. स्टेडियम के वेलोड्रोम की छत से बीते दिनों हुई बरसात से रिसाव हुआ था। शुक्रवार को हुई बारिश के बाद वेलोड्रोम के लकडिय़ों के ट्रैक को स्टेडियम के स्टाफ और कुछ साइकिलिस्ट ने खुद इन्हें सुखाया। घटना के वक्त जापान के प्लेयर ट्रैक पर थे। उन्होंने सबने मिलकर इसे सुखाया। वेलोड्रोम हालांकि विश्व साइकिलिंग संस्था (यू.सी.आई.) से शीर्ष स्तर के तौर पर प्रमाणित है।


यह रिसाव का पहला मामला नहीं है। जनवरी 2017 में एशियाई ट्रैक साइकिलिंग चैम्पियनशिप शुरू होने से 10 दिन पहले ही राजधानी में आई तेज बारिश के कारण इसी वेलोड्रोम की छत रिसाव से क्षतिग्रस्त हो गई थी। भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने शुक्रवार को बारिश के पानी के रिसाव के लिए केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सी.पी.डब्ल्यू.डी.) को जिम्मेदार ठहराया। साइ कार्यकारी निदेशक (स्टेडियम) शिव शर्मा ने कहा कि सरकार इस पर फिर से खर्च नहीं कर सकती क्योंकि यह सी.पी.डब्ल्यू.डी. की जिम्मेदारी है कि इस समस्या का निदान करे क्योंकि उन्हें 15 साल की ‘वारंटी’ दी गई है।

भारतीय ने हासिल किए 10 पदक

मेजबान भारत ने एशियाई ट्रैक साइकिलिंग चैंपियनशिप के शुरुआती दिन शनिवार को यहां प्रतिस्पर्धा के पहले दिन एक स्वर्ण सहित 10 पदक जीतकर  में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। भारतीय खिलाडिय़ों ने सीनियर और जूनियर स्पर्धाओं में एक रजत और छह कांस्य पदक जीते, जबकि पैरा स्पर्धाओं में एक स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक शामिल है। भारतीय टीम ने जूनियर महिला चार किमी टीम स्पर्धा में रजत पदक के साथ अपनी शुरुआत की। पूजा धनोले, हिमांशी सिंह, रीत कपूर और जसमीत कौर शेखोन की टीम ने चार मिनट 54.034 सेकंड का समय लिया जबकि शीर्ष स्थान हासिल करने वाली कोरिया की टीम ने चार मिनट 47.360 सेकंड का समय निकाला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News