Hockey World Cup 2023 : विश्व कप में दृढ़ इच्छाशक्ति से मिलेगी टीम को सफलता; चिली के कोच डबंच

punjabkesari.in Thursday, Jan 05, 2023 - 03:13 PM (IST)

भुवनेश्वर: हॉकी विश्व कप में पहली बार चुनौती पेश करने को तैयार चिली की टीम अपनी मजबूत इच्छाशक्ति के दम पर 13 जनवरी से भुवनेश्वर और राउरकेला में शुरू हो रहे टूर्नामेंट के ग्रुप चरण में नीदरलैंड, मलेशिया और न्यूजीलैंड जैसी टीमों को टक्कर देने के लिए तैयार है। कप्तान फर्नांडो रेन्च की अगुवाई में टीम गुरुवार को यहां पहुंची। विश्व कप में टीम ग्रुप सी में 14 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी। 

टीम के मुख्य कोच जॉर्ज डबंच टूर्नामेंट में मिलने वाली चुनौतियों से वाकिफ है। उन्हें हालांकि विश्वास है कि उनके खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में अपना दमखम दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘विश्व कप में कई शीर्ष टीमें हैं और निश्चित रूप से, मेजबान भारत भी उनमें से एक है। ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम और नीदरलैंड को मात देना आसान नहीं होगा लेकिन हम टूर्नामेंट में इन शीर्ष टीमों के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेंगे।'' 

डबंच ने कहा, ‘‘हम दिलेर है और हर मैच में पूरा जोर लगायेंगे । मेरा मानना है कि दृढ़ इच्छाशक्ति के मामले में हमारी टीम वास्तव में अच्छी है । हम टूर्नामेंट की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार है।'' टीम के कप्तान रेन्ज ने कहा कि खिलाड़ी पिछले चार साल से साथ हैं जिससे उन्हें मजबूत इकाई बनने में मदद मिली है। 

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। हमारी टीम वास्तव में बेहतर है और हम चार साल से एक साथ खेल रहे हैं। हम एक ऐसी टीम है जिसे हराना वास्तव में कठिन होगा। हम यहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।'' अपने शुरुआती मुकाबले के बाद टीम 16 जनवरी को राउरकेला में मलेशिया से भिड़ेगी और 19 जनवरी को भुवनेश्वर में तीन बार के विश्व चैंपियन नीदरलैंड के खिलाफ मैच के साथ ग्रुप चरण का समापन करेगी। 

Content Editor

Ramandeep Singh