"शमी जैसे गेंदबाजों से आगे बढ़ने का समय आ गया है", पूर्व क्रिकेटर बोला - अब युवा गेंदबाजों की फौज करनी होगी तैयार

punjabkesari.in Sunday, Dec 04, 2022 - 04:34 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम को गेंदबाजों की चोटों से काफी जूझना पड़ रहा है, टीम को यहां दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कमीं खल रही है। वहीं अब बांग्लादेश दौरे से स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट की वजह से बाहर हो गए। टी20 विश्व कप मे बुमराह की रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किए गए शमी को टी20 विश्व कप के बाद बांग्लादेश दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया, लेकिन हाथ में चोट लगने के कारण उन्हें अब बाहर कर दिया गया है। भारत के मुख्य गेंदबाजों के बार-बार चोटिल होने पर अब पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

सबा करीम का मानना है कि अब शमी जैसे गेंदबाजों से आगे बढ़ने का समय आ गया है और भारत को अब युवा गेंदबाजों को मौका देना होगा। उन्होंने कहा,"भारतीय टीम के लिए ये काफी चिंता की बात है कि उनके मुख्य गेंदबाज लगातार चोटिल हो रहे हैं। मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि इन गेंदबाजों से आगे बढ़ा जाना चाहिए और अब हमें युवा गेंदबाजों की फौज को तैयार करना चाहिए।'

PunjabKesari

सबा ने आगे कहा,"भारत को ऐसे गेंदबाजों को टीम में शामिल करना चाहीए, जो पूरी तरह से फिट रहें और आक्रामकता के साथ गेंदबाजी कर सकें। भारतीय टीम में एक चार या पांच युवा तेज गेंदबाजों का चयन किया जाना चाहिए और उसके बाद में ये सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट का काम है कि उन्हें लगातार मॉनिटर किया जाए और पूरी तरह से फिट रखा जाए।"

गौरतलब है कि शमी ने टी20 विश्व कप में पूरे एक साल बाद टी20 क्रिकेट में वापसी की थी। टी20 विश्व कप से कुछ समय पहले कोरोना संक्रमित होने के कारण वह क्रिकेट से दूर थे। टी20 विश्व कप टीम में शामिल किए जाने के बाद उन्हे न्यूजीलैंड दौरे से आराम दिया गया था और उन्हें अब बांग्लादेश दौरे में शामिल किया गया था, लेकिन वह चोट के कारण बाहर हो गए हैं। वहीं स्टार गेंदबाज बुमराह भी अभी अपनी चोट से फिट नहीं हो पाए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News