इंदौर के होलकर स्टेडियम में IND vs AUS 3rd Test से शुरू होगी घंटी बजाने की परंपरा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2023 - 10:12 PM (IST)

इंदौर (मध्यप्रदेश) : बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी स्पर्धा के तहत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार से खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट की शुरुआत के साथ ही इंदौर के होलकर स्टेडियम में घन्टी बजाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले के आगाज की परंपरा की भी शुरुआत होगी। मध्यप्रदेश क्रिकेट संगठन (एमपीसीए) के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि होलकर स्टेडियम में खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम के सामने पीतल की बड़ी घंटी लगाई गई है।

 


उन्होंने कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के हर दिन क्रिकेट शुरू होने से 5 मिनट पहले अलग-अलग हस्तियां यह घंटी बजाकर औपचारिक रूप से खेल के आगाज का संकेत देंगी। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही इंदौर का होलकर स्टेेडियम लंदन के लॉड्र्स और कोलकाता के ईडन गार्डन जैसे मशहूर मैदानों की जमात में शामिल हो जाएगा जहां घंटी बजाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले की शुरुआत की परंपरा निभाई जाती है।

 

 


अधिकारी ने बताया कि भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट शुरू होने से पहले, होलकर स्टेडियम में भारत के पहले टेस्ट कप्तान सीके नायडू की प्रतिमा का अनावरण भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अनावरण के बाद इस प्रतिमा को एमपीसीए के प्रस्तावित संग्रहालय में रखे जाने की योजना है।

 


अधिकारी ने बताया कि प्रतिमा अनावरण समारोह टॉस के तुरंत बाद होगा और इसमें भारत के कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ ही इंदौर के पूर्व होलकर राजवंश के रिचर्ड होलकर और बीसीसीआई के पूर्व सचिव संजय जगदाले भी मौजूद रहेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News