जिस तरह से वह शुरुआत को बड़े स्कोर में बदल रहा है वह शानदार है : श्रेयस अय्यर

punjabkesari.in Tuesday, Sep 26, 2023 - 11:44 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया पर भारत की अविश्वसनीय 99 रन की जीत के बाद श्रेयस अय्यर ने खुलकर बात की और हाल के दिनों में 50 ओवर के प्रारूप में अविश्वसनीय प्रदर्शन के लिए शुबमन गिल की सराहना की। सलामी बल्लेबाज ने इंदौर में दूसरे वनडे में कंगारुओं के खिलाफ एक बार फिर जोरदार शतक लगाया और श्रेयस के साथ 200 रन की साझेदारी करके भारत को 399 रन बनाने में मदद की। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा जारी एक वीडियो में गिल ने अय्यर की भी प्रशंसा की और कहा कि मुंबई में जन्मे क्रिकेटर ने क्रीज पर आने के बाद गति बदल दी। 

गिल ने मैच के बाद कहा, 'जिस तरह से वह आए और कार्यभार संभाला उसने हमारे लिए गति बदल दी।' श्रेयस ने जवाब देते हुए कहा कि गिल विपरीत छोर से मंत्रमुग्ध लग रहे थे। सलामी बल्लेबाज ने 97 गेंदों पर 104 रन बनाए और इसके साथ ही इस कैलेंडर वर्ष में उनके नाम अब 1230 रन हो गए हैं। उन्होंने यह भी प्रार्थना की कि गिल इसी गति को जारी रखें और राष्ट्रीय टीम के लिए मैच जीतते रहें। 

अय्यर ने कहा, 'वह पूरे समय सनसनीखेज रहा है। जिस तरह से वह शुरुआत को बड़े स्कोर में बदल रहा है वह वाकई शानदार है। विपरीत छोर से उसे स्ट्रोक्स खेलते देखना मंत्रमुग्ध कर देने वाला था। मुझे उम्मीद है कि वह इस यात्रा को जारी रखेंगे और भारत के लिए मैच जीतते रहेंगे।' 

इस बीच अय्यर को उनके अविश्वसनीय शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो उन्होंने मैथ्यू शॉर्ट और स्टीवन स्मिथ के रूप में दो विकेट जल्दी खो दिए। डेविड वार्नर ने बाद में कुछ गति लाने की कोशिश की और अर्धशतक लगाया, लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने उनका विकेट ले लिया। उन्होंने रवींद्र जड़ेजा के साथ मिलकर तीन-तीन विकेट लिए। सीन एबॉट ने अंत में 36 गेंदों पर 54 रन बनाए, लेकिन उनके प्रयास व्यर्थ गए। इस बीच पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क की वापसी की उम्मीद है जबकि रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव मेन इन ब्लू के लिए तीसरे और अंतिम वनडे में वापसी करेंगे। 

Content Writer

Sanjeev