ऋषभ पंत की तकनीक में हैं खामियां, इंगलैंड के बॉलर फायदा नहीं उठा रहे : मो. आसिफ

punjabkesari.in Monday, Jul 04, 2022 - 07:03 PM (IST)

खेल डैस्क : टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत में पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद आसिफ को कुछ खास बात नहीं लगती। पंत ने बर्मिंघम के मैदान पर एक समय 98 रन पर पांच विकेट गंवा चुकी टीम इंडिया को 146 रन बनाकर 320 रन तक पहुंचाया था। लेकिन आसिफ को लगता है कि पंत जिस तरह से खेलते हैं उनकी तकनीक में कई खामियां हैं। बर्मिंघम टेस्ट में भी पंत को आसानी से आऊट किया जा सकता था लेकिन इंगलैंड के बॉलरों ने उसके कमजोर क्षेत्रों में गेंदबाजी नहीं की। 

 

यह भी पढ़ें :- टेनिस स्टार Eugenie Bouchard ने लाल बिकिनी पहन मनाया कनाडा डे, फैंस बोले- WOW

 

स्पिनर लाना भी गलती थी
आसिफ बोले- पंत ने कोई चमत्कार नहीं किया। यह पूरी तरह से इंग्लैंड के गेंदबाजों की गलती थी। उनमें (पंत) कई तकनीकी खामियां हैं। उसका बायां हाथ काम नहीं करता है लेकिन फिर भी वह शतक बनाने में सफल रहा क्योंकि उसके कमजोर क्षेत्रों में अंग्रेजी गेंदबाजों ने उसे गेंदबाजी नहीं की। मैं व्यक्तियों का नाम नहीं लूंगा लेकिन इंग्लैंड ने बहुत सारी गलतियां की हैं। जब जडेजा और पंत बल्लेबाजी कर रहे थे, तो वे बाएं हाथ के स्पिनर को लेकर आए जो उस समय गेंदबाजी करने के लिए एक आदर्श विकल्प नहीं था।

 

यह भी पढ़ें :-  40 डिग्री तापमान में Arianny Celeste स्विमसूट पहन सामने आई, इंस्टा. पर शेयर की फोटोज

 

मैंने कोहली की कमजोरी भी बताई थी
आसिफ ने कहा कि मैं पंत के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन विपक्ष के ऐसे फैसलों से आपको बड़ा स्कोर बनाने का मौका मिलता है। मैंने कुछ साल पहले कोहली की तकनीकी खराबी की ओर इशारा किया था, लेकिन लोगों ने मुझे फोन करना शुरू कर दिया। आज (शुक्रवार) देखिए, उन्होंने काफी समय से शतक नहीं बनाया है। मुझे कोहली को देखना पसंद है और वह मुझसे बड़े खिलाड़ी हैं। लेकिन तकनीकी रूप से उसे और अधिक मेहनत करने की जरूरत है।
 

यह भी पढ़ें :- महेंद्र सिंह धोनी अपना 41वां जन्मदिन मनाने इंग्लैंड पहुंचे, तस्वीर हुई वायरल


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News