कई बार ऐसा होता है जब मैं आईपीएल को मिस करता हूं : पुजारा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 01:43 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: गुरुवार को भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में एक दूसरे के आमने सामने होंगी। इस 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर में खेला जाएगा। सीरीज में ऋषभ पंत की गैर मौजूदगी में मिडल ऑर्डर का सार भार अब चेतेश्वर पुजारा के कंधों पर होगा। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के 2020-21 संस्करण में भारत की जीत में प्रमुख भूमिका निभाई थी। पुजारा जहां टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं, वहीं वह दुनिया के बेहतरीन टेस्ट बल्लेबाजों में से एक हैं । 

हालांकि, टेस्ट क्रिकेट में पुजारा का करियर जितना शानदार रहा है, सीमित ओवर क्रिकेट में वह उतना नाम नहीं कमा पाए हैं। पुजारा की टेस्ट में बेहतरीन फॉर्म के बावजूद उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में टीमें नजरअंदाज करती आई हैं। पुजारा ने 2014 में आईपीएल का आखिरी मुकाबला खेले थे। इसके बाद वह आईपीएल में बिना बेक ही रहे, हालांकि उन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2021 संस्करण के लिए अपनी टीम में शामिल किया, लेकिन इस दौरान उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। वहीं, अब पुजारा ने एक इंटरव्यू में आईपीएल पर बात करते हुए कहा कि उन्हें आईपीएल में खेलने की कमी खलती है, लेकिन काउंटी क्रिकेट में उनके कार्यकाल ने उनकी फॉर्म में काफी मदद की है।

PunjabKesari

पुजारा ने कहा, "टी20 पूरी तरह से एक अलग प्रारूप है। मुझे हमेशा लगता है कि मुझमें छोटे प्रारूप में खेलने की क्षमता है और जब भी मैंने घरेलू और काउंटी क्रिकेट में सभी प्रारूपों में खेला है तो मैंने अच्छा प्रदर्शन किया है। सिर्फ मेरे बारे में ऐसा नहीं है, अगर आप आईपीएल को देखें तो बहुत सारे महान खिलाड़ी हुए हैं, जो टी20 फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद अनसोल्ड रहे। " 

उन्होंने आगे कहा, "मुझे बुरा नहीं लगता है, लेकिन हां, आईपीएल का हिस्सा बनना हमेशा अच्छा होता है। कई बार ऐसा होता है जब मैं आईपीएल को मिस करता हूं, लेकिन वर्तमान में, मैं काउंटी क्रिकेट खेल रहा हूं, जिससे मुझे काफी मदद मिली है। उन परिस्थितियों के अनुभव से मुझे अपने खेल में सुधार करने में मदद मिली है।"

गौरतलब है कि चेतेश्वर पुजारा ने 2022 में काउंटी चैम्पियनशिप के दौरान ससेक्स के लिए अपने 8 मैचों में 109.40 की औसत से 1,094 रन बनाए थे। उनका इस दौरान 231 का सर्वश्रेष्ठ स्कोर था। वहीं, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने साल 2022 में पांच टेस्ट में 45.44 की औसत से 409 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 3 अर्धशतक लगाए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News