पाकिस्तान vs श्रीलंका मुकाबले पर भी बारिश का खतरा, मैच न हुआ तो श्रीलंका पहुंचेगी फाइनल में

punjabkesari.in Wednesday, Sep 13, 2023 - 11:49 PM (IST)

कोलंबो : कोलंबो के आकाश में मंडरा रहे बादल पाकिस्तान की एशिया कप (Asia Cup) यात्रा को विराम दे सकते हैं। गुरुवार को श्रीलंका और पाकिस्तान (Pakistan vs Sri Lanka) के बीच एशिया कप (Asia Cup) का अहम मुकाबला खेला जाना है। पाकिस्तान को फाइनल में जगह बनाने के लिए इस मुकाबले को जीतना जरूरी है जबकि अगर मैच वर्षा के कारण निरस्त होता है तो श्रीलंका नेट रन रेट के हिसाब से स्वत: ही फाइनल में पहुंच जाएगा। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार बारिश कल के मैच में बाधा पहुंचा सकती है।

 

एक्यूवेदर के अनुसार कोलंबो में गुरुवार को बारिश की 93 प्रतिशत संभावना है जबकि 56 प्रतिशत संभावना तूफानी हवाओं के साथ बारिश होने की है। मौसम की जानकारी देने वाली वेबसाइट ने बारिश के दो अलग-अलग दौर की भविष्यवाणी की है जिनमें से एक स्थानीय समयानुसार शाम 5 बजे बारिश की 53 प्रतिशत संभावना है जबकि दूसरा स्थानीय समयानुसार रात आठ बजे 51 प्रतिशत वर्षा के आसार हैं।


वेदर चैनल ने दिन में गरज चमक के साथ बारिश की 90 प्रतिशत संभावना है जबकि रात में बारिश की 80 प्रतिशत संभावना की भविष्यवाणी की गई है। वर्षा के कारण यदि कल खेल रद्द हुआ तो पाकिस्तान एशियाई चैंपियनशिप से बाहर हो जाएगी क्योंकि पाकिस्तान नेट-रन-रेट के आधार पर सुपर-4 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है। यह ख़राब रन-रेट दो दिनों में खेले गए भारत के खिलाफ मैच में 228 रनों की हार का परिणाम है।
 

Content Writer

Jasmeet