कोई कारण नहीं है कि रोहित यह विश्व कप न जीत पाएं : श्रीसंत

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2024 - 09:59 PM (IST)

नई दिल्ली : टीम इंडिया को आईसीसी ट्रॉफी जीते हुए काफी समय हो गया है। पिछले साल घरेलू धरती पर भारतीय टीम के पास आईसीसी ट्रॉफी जीतने का मौका था जब वह फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ी थी। लेकिन भारत उस मुकाबले को जीत नहीं पाया था। भारत को फाइनल तक पहुंचाने वाले रोहित शर्मा अब टी20 विश्व कप पर नजरें बनाए हुए हैं। क्योंकि भारतीय टीम 2013 के बाद कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है तो ऐसे में भारतीय कप्तान इस बार पूरा जोर लगाने की फिराक में हैं। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज श्रीसंथ ने कहा कि रोहित शर्मा के पास मौजूदा विश्व कप को न जीत पाने का कोई कारण नहीं है।

 

Rohit Sharma, Sreesanth, T20 world cup 2024, Team india, रोहित शर्मा, श्रीसंत, टी20 वर्ल्ड कप 2024, टीम इंडिया


श्रीसंथ ने एक शो के दौरान क्या रोहित इस बार भारत को आईसीसी खिताब दिला सकते हैं? सवाल पर कहा कि रोहित शर्मा में एक विजेता कप्तान की सभी क्षमताएं हैं। उनके पास वह अनुभव है, इसलिए मुझे कोई कारण नहीं दिखता कि वह आगे बढ़कर विश्व कप क्यों नहीं जीत सकते। हमने राशिद खान के बारे में बात की और कैसे, भाईचारे के साथ उन्होंने टीम को एक इकाई के रूप में रखा है। इसी तरह, रोहित शर्मा ने भी फ्रेंचाइजी क्रिकेट में कई बार ऐसा किया है। वह हर खिलाड़ी को व्यक्तिगत रूप से जानते हैं।

 

भारत के लिए 2 आईसीसी खिताब जीत 2007 टी20 विश्व कप और 2011 वनडे विश्व कप का हिस्सा रहे श्रीसंथ ने कहा कि अगर रोहित शर्मा 29 जून को वह ट्रॉफी उठा लें तो हमें आश्चर्य नहीं होगा। श्रीसंत ने भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या की भी प्रशंसा की, जो मेगा टूर्नामेंट में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार फॉर्म में हैं। आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में अच्छा सीजन नहीं होने के बावजूद पांड्या ने मौजूदा टी20 विश्व कप में 6 मैचों में 58.00 के औसत से 116 रन बनाए हैं और 8 विकेट लिए हैं। श्रीसंथ ने कहा कि मुझे लगता है कि हार्दिक पंड्या इस विश्व कप में युवराज सिंह की तरह प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News