टी20 विश्वकप की भारतीय टीम में हो सकता है बदलाव, चयनकर्ता करेंगे चर्चा

punjabkesari.in Monday, Oct 11, 2021 - 12:24 AM (IST)

नई दिल्ली : चेतन शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति आगामी टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में एक तेज गेंदबाज को शामिल करने पर चर्चा कर सकती है क्योंकि हरफनमौला हार्दिक पंड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियन्स के लिए गेंदबाजी नहीं की। हार्दिक की गेंदबाजी को लेकर संशय के बीच बीसीसीआई के पास टीम में बदलाव करने के लिए अभी और पांच दिनों (15 अक्टूबर) का समय है। 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने सुपर 12 समूह में शामिल टीमों के लिए अंतिम 15 में बदलाव के लिए समय सीमा को बढाकर 15 अक्टूबर कर दी है। पहले चरण में भाग लेने वाली टीमों के लिए बदलाव की समयसीमा 10 अक्टूबर की मध्यरात्री (यूएई के समयानुसार) है। दो साल पहले पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर का शिकार होने वाले हार्दिक ने सर्जरी से वापसी के बाद ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है। यह देखना होगा कि क्या विश्व कप में वह गेंदबाजी करेंगे या सिर्फ बल्लेबाजी पर ध्यान देंगे।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि भारत की 15 सदस्यों की मुख्य टीम में कम से कम एक तेज गेंदबाज कमी है। हमारे पास शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर जैसे अनुभवी विकल्प है। शार्दुल खुद को गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप पर साबित कर चुके है जबकि दीपक चाहर ने श्रीलंका में अपनी बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन किया है।उन्होंने कहा कि अगर हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं तो समिति इन दोनों में से किसी एक को टीम में शामिल कर सकती है।

चयनकर्ता हार्दिक के साथ साथ ‘मिस्ट्री' स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के नाम पर फिर से चर्चा कर सकते है, जिनकी घुटने में परेशानी है। सूत्र ने कहा कि घुटने में परेशानी के कारण अगर वरुण टीम का हिस्सा नहीं बने तो उनका एक ही विकल्प दिखता है और वह युजवेंद्र चहल है। भारत के बायो बबल में नेट बॉलर के तौर पर उमरान मलिक पहले से मौजूद हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या शिवम मावी को नेट गेंदबाज के तौर पर रखा जाता है या नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News