श्रीलंका दौरे पर दबाव होगा, लेकिन मैं चुनौती के लिए तैयार हूं- सूर्यकुमार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 06, 2021 - 02:48 PM (IST)

कोलंबो : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार पदार्पण करने वाले भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार ने मंगलवार को कहा कि वह श्रीलंका दौरे में ‘शांत और एकाग्र' रहने वाले मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से सीखने को लेकर उत्सुक होने के साथ ‘नए सिरे से शुरूआत' करने की कोशिश करेंगे। सूर्यकुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 श्रृंखला में पदार्पण पर शानदार अर्धशतक लगाया था। वह शिखर धवन की अगुवाई में श्रीलंका दौरे पर गई भारत की दूसरे दर्जे की टीम का हिस्सा हैं। यह टीम 13 जुलाई से तीन मैचों की एकदिवसीय और इतने ही मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेलेगी। 

मुंबई के इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि दबाव होगा, क्योंकि अगर कोई दबाव नहीं हो, तो कोई मजा नहीं आएगा। यह एक बड़ी चुनौती होगी और मैं वास्तव में इसका इंतजार कर रहा हूं। सूर्यकुमार से जब पूछा गया कि क्या पदार्पण श्रृंखला में सफल रहने से उन्हें दबाव से बेहतर तरीके से निपटने में मदद मिलेगी, तो उन्होंने कहा कि मुझे लगता है, वह (इंग्लैंड के खिलाफ पहली श्रृंखला) एक पूरी तरह से अलग चुनौती थी और एक बल्लेबाज के तौर पर हर बार जब आप अंदर (मैदान में) जाते हैं, तो एक अलग खेल खेलते हैं, आप हर बार नयी शुरुआत करते हैं।

उन्होंने कहा कि यहां भी मुझे सिफर से शुरू करना है। वह एक अलग श्रृंखला थी और यह एक अलग श्रृंखला है, लेकिन चुनौती वैसी ही है। मुझे मैदान में जाकर उसी तरह प्रदर्शन करना है, जैसा मैंने किया था। वह पहली बार द्रविड़ की देख-रेख में खेलने को लेकर उत्साहित है। यह हर किसी के लिए एक शानदार अवसर है, इस स्थिति (महामारी) के बीच यात्रा करना एक बड़ी चुनौती है। दौरे की सबसे अच्छी बात यह है कि राहुल (द्रविड़) सर आपके आसपास रहेंगे। मैंने उनके बारे में बहुत कुछ सुना हैं। मुझे लगता है कि उनके साथ यह मेरा पहला दौरा है। मैंने कई खिलाड़ियों से बहुत कुछ अच्छा सुना है कि वह इस भूमिका में बात करते हैं तो बहुत शांत और एकाग्र होते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News