इन 2 भारतीय खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज, अगले T20 मैच में हो सकते हैं बाहर

punjabkesari.in Monday, Feb 25, 2019 - 04:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के पीछे बहुत से कारण हैं जिसमें एक बड़ा कारण स्कोर (126) कम होना है। लेकिन अगले मैच में टीम कोई सिस्क नहीं लेना चाहती। ऐसे में दो भारतीय खिलाड़ियों के लिए दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच बुरी खबर लेकर आ सकता है। पिछले मैच के आंकड़ों की तरफ एक नजर दौड़ाई जाए तो दो भारतीय खिलाडियों को रेस्ट दी जा सकती है। ये दो खिलाड़ी दिनेश कार्तिक और उमेश यादव हैं।

दिनेश कार्तिक

भारतीय आलराउंडर कार्तिक पिछले मैच में सिर्फ कर रन ही बना पाए। वहीं, विजय शंकर इन दिनों अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं ऐसे में शंकर को कार्तिक की जगह दी जा सकती है। कप्तान विराट कोहली शंकर को मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजी के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। शंकर टीम के गेंदबाजी अटैक को भी मजबूत बनाने में अहम योगदान दे सकते हैं। कार्तिक ने टी20 इंटरनेशनल में 25 इनिंग्स खेली हैं और इसमें उन्होंने 391 रन बन बनाए हैं जिसमें उनका औसत स्कोर 32.8 ही रहा है।

उमेश यादव 

मैच हारने के बाद उमेश को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा रहा है। अंतिम ओवर में सबसे महंगे गेंदबाज साबित होने वाले उमेश को 14 रन पड़े। उमेश ने चार ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्हें 35 रन पड़े और इस दौरान वह एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए। उमेश को अगले टी20 इंटरनेशनल मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने का ये एक कारण हो सकता है। हालांकि उनकी जगह किसे मिल सकती है इस बारे में कहना थोड़ा मुश्किल है। उमेश ने सात टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 150 गेंदें डालते हुए 219 रन दिए हैं। इस दौरान उन्होंने 9 विकेट भी चटकाए। 

इन दोनों खिलाड़ियों में से किसे रेस्ट दी जाएगा और उनकी जगह किसे टीम में शामिल किया जाएगा ये तो वक्त ही बताएगा। हालांकि ये सिर्फ कयास ही है, ऐसा भी हो सकता है कि कप्तान विराट कोहली इन्हें एक और मौका दें। गौर हो कि एम एस धोनी के प्रदर्शन से भी लोग ज्यादा खुश नहीं दिखे थे लेकिन मैक्सवेल ने उनका बचाव करते हुए कहा कि इस पिच पर वह इतना ही कर सकते थे।

Sanjeev