इन दो खिलाड़ियों को भारत की टी20 विश्व कप टीम में होना चाहिए था : पूर्व मुख्य चयनकर्ता प्रसाद

punjabkesari.in Monday, Sep 27, 2021 - 02:04 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के चयन पैनल ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए इस महीने की शुरूआत में 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें कुछ आश्चर्यजनक चयन के साथ ही चूक भी हुई। पिछले दो वर्षों में खेले गए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की कम मात्रा के कारण किसी ने भी अक्षर पटेल को टीम में शामिल नहीं देखा। इसके अलावा शिखर धवन और युजवेंद्र चहल का न होना आश्चर्यजनक था, यह देखते हुए कि दोनों की जोड़ी हाल ही में अच्छी फॉर्म में है। 

बीसीसीआई के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने वैश्विक आयोजन के लिए चुनी गई टीम पर प्रकाश डाला और कहा कि धवन को आईसीसी आयोजनों में उनके शानदार रिकॉर्ड के कारण टीम में होना चाहिए था। प्रसाद ने एक मीडिया हाउस से बातचीत में कह कि आप निश्चित रूप से उन्हें 10 में से 8-9 रेट कर सकते हैं। उन्होंने सभी आधारों को कवर करने की कोशिश की है और यह स्पिन के अनुकूल विकेट होगा। यही कारण है कि हमारे पास टीम में 4-5 स्पिनर हैं। चयनकर्ता हर एंगल से देखेंगे। वे निश्चित रूप से एक दिशा में नहीं जाएंगे। 

प्रसाद ने आगे कहा कि धवन की फॉर्म आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के लिए भी अच्छा है। दक्षिणपूर्वी ने इस सीज़न में अब तक 10 आईपीएल खेलों में 430 रन बनाए हैं और पिछले साल उन्होंने लगातार दो शतक भी बनाए थे। उन्होंने कहा, व्यक्तिगत रूप से मुझे लगा कि शायद चूंकि यह एक बड़ा इवेंट है, शिखर धवन जैसे किसी व्यक्ति को वास्तव में लाया जा सकता था। इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि उन्होंने आईसीसी टूर्नामेंटों में हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने आईपीएल में एक के बाद एक शतक जमाए, इसलिए वह परफेक्ट फॉर्म में हैं। मुझे लगता है कि वह टीम के लिए अधिक उपयोगी हो सकते थे। 

प्रसाद ने यह भी महसूस किया कि टी20 विश्व कप में भारत के लिए ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को टीम में होना चाहिए था। बीसीसीआई के पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने महसूस किया कि वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा, इसी तरह कुणाल पांड्या भी। हमने उन्हें पिछले 3-4 साल से टी20 फॉर्मेट में तैयार किया था। वह मुंबई इंडियंस के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहा है इसलिए ये दो नाम हैं। मुझे लगा कि ये दो लोग हैं जो इसमें फिट हो सकते थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News