आयरलैंड दौरे पर Team India के लिए डैब्यू नहीं कर पाएंगे ये 3 क्रिकेटर, जानें वजह

punjabkesari.in Friday, Aug 18, 2023 - 12:02 AM (IST)

खेल डैस्क : टीम इंडिया 18 अगस्त से शुरू होने वाली 3 मैचों की T20I श्रृंखला में आयरलैंड से भिड़ने के लिए तैयार है। भारतीय दल को इस बार जसप्रीत बुमराह (Jaspit Bumrah) लीड कर रहे हैं जोकि लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। क्योंकि एशिया कप (Asia Cup) के साथ ही क्रिकेट विश्व कप (Cricket world cup) आगे हैं ऐसे में बुमराह इस सीरीज को किसी भी कीमत पर जीतना चाहेंगे। उम्मीद है कि इस बार टीम संयोजन चुनने में काफी मेहनत की जाएगी। लेकिन फिर भी लगता है कि आयरलैंड दौरे पर गए यह 3 युवा क्रिकेटर प्लेइंग-11 में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्श करते ही नजर आएंगे।


1. जितेश शर्मा
टीम में आईपीएल सितारा जितेश शर्मा को भी शामिल किया गया है, लेकिन उन्हें भी इंतजार करना पड़ सकता है। अंतिम एकादश में विकेटकीपर की भूमिका के लिए जितेश का मुकाबला संजू सैमसन से होगा। गसैमसन को रिप्लेस कर पाना जितेश के लिए आसान नहीं होगा। सैमसन विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। ऐसे में संभव है कि चयनकर्ता आखिरी बार उन्हें आयरलैंड सीरीज में मौका देंगे। ऐसा होता है तो जितेश का नंबर लगना मुश्किल होगा।

 


2. प्रसिद्ध कृष्णा
बुमराह टीम की अगुवाई कर रहे हैं और अर्शदीप सिंह नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और मुकेश कुमार डेथ ओवर में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, ऐसे में प्रसिद्ध कृष्णा को गेम मिलने की संभावना कम है। प्रसिद्ध लंबे समय बाद चोट से वापसी कर रहे हैं। वह करीब एक साल से मैदान से दूर रहे हैं। लेकिन अर्शदीप और मुकेश को पछाड़ पाना उनके लिए आसान नहीं होगा।

 


3. शाहबाज अहमद
शाहबाज अहमद एक उपयोगी ऑलराउंडर हैं और उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी योग्यता साबित की है। अहमद का टी20ई में पदार्पण अभी बाकी है। बाएं हाथ के स्पिनर को अपने मौके के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। भारत की टीम में वॉशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे हैं और सीरीज के दौरान उन्हें आरसीबी के ऑलराउंडर से पहले तरजीह दी जा सकती है।


भारत बनाम आयरलैंड टी20 इंटरनेशनल सीरीज शैड्यूल
18 अगस्त (शुक्रवार) : बनाम आयरलैंड, पहला टी20 मैच
20 अगस्त (रविवार) : बनाम आयरलैंड, दूसरा टी20 मैच
23 अगस्त (सोमवार) : बनाम आयरलैंड, तीसरा टी20 मैच
(सभी मैच मलाहाइड के द विलेज में शाम 7.30 बजे से होंगे)

Content Writer

Jasmeet