Sanjay Bangar बोले- भारत बनाम पाक मुकाबले में इन 3 जोड़ियों के बीच होगी रोमांचक जंग

punjabkesari.in Friday, Oct 13, 2023 - 10:43 PM (IST)

अहमदाबाद : भारतीय क्रिकेटर और टीम के पूर्व सहायक कोच संजय बांगड़ (Sanjay Banger) का मानना है कि शुक्रवार को यहां खेले जाने वाले विश्व कप के मैच मे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पाकिस्तान के स्ट्राइक गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के बीच दिलचस्प प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है।

 

 

बांगड़ ने कहा कि मेरा मानना है कि अगर भारत पहले बल्लेबाजी करता है तो मुख्य लड़ाई सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शाहीन शाह अफरीदी के बीच होने वाली है। जिस तरह से रोहित बेखौफ क्रिकेट खेल रहे हैं, विशेष रूप से पिछली बार उन्होंने शुभमन गिल के साथ शाहीद की गेंदबाजी की बखिया उधेड़ दी थी। भारत फिर से वैसी ही शानदार शुरुआत करता है, तो पाकिस्तान के गेंदबाजों पर शुरू से ही दबाव रहेगा।

 


बांगड़ ने कहा कि दूसरी प्रमुख लड़ाई विराट कोहली और हारिस रऊफ के बीच है, क्योंकि हारिस रऊफ अच्छी गति से बहुत अच्छी शॉर्ट गेंद फेंकते हैं, वह लड़ाई भी देखने में अच्छी होगी। साथ ही जब उनके बल्लेबाज बल्लेबाजी करने आएंगे तो यह देखना रोमांचक होगा कि क्या कुलदीप यादव बाबर आजम का विकेट लेने में सक्षम हैं।

 


गिल के फिट होने पर उन्हें अंतिम एकादश में शामिल करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर वह फिट हैं, तो निश्चित रूप से वह सीधे प्लेइंग इलेवन में होंगे। लेकिन अभी भी मैं पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हूं कि उन्हें अंतिम एकादश में शामिल किया जाना चाहिए या नहीं, क्योंकि एक खिलाड़ी के तौर पर वह हमेशा मैच खेलना चाहेंगे भले ही वह 8 प्रतिशत फिट हों या सत्तर प्रतिशत लेकिन चूंकि यह अक्टूबर का महीना है और कुछ दिन पहले ही बारिश रुकी है, यहां हालात बहुत गर्म और उमस भरे हैं, बहुत गर्मी पड़ेगी।

 


इसलिए, हम नहीं चाहते कि वह अपनी बीमारी से उबरने के बाद इतनी जल्दी खेलें और इसके परिणामस्वरूप टूर्नामेंट के शेष मैच नहीं खेल पाएंगे। इसलिए, भले ही वह कल का मैच मिस भी कर दे तो भी हमें खुश होना चाहिए क्योंकि वैसे भी भारत अभी इस टूर्नामेंट में अच्छी स्थिति में है और अगर वह पूरी तरह से फिट है तो फाइनल तक जरूर खेलेंगे।

Content Writer

Jasmeet